धवन की दहाड़ : 16 पारी में तोड़ दिया सचिन का बड़ा रिकॉर्ड
धवन की दहाड़ : 16 पारी में तोड़ दिया सचिन का बड़ा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : चैंपियन ट्रॉफी में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ओवल में खेले गए करो या मरो की मैच में टीम इंडिया ने शिखर धवन (78) रन और विराट कोहली (नाबाद 76) रन की पारी की बदौलत अफ्रीका को 8 विकेट से हराया. अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 44.3 ओवर में 191 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 38 में आसानी से हांसिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. वही धवन ने चैंपियन ट्रॉफी में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड कायम कर लिया.

टॉस जीतकर कप्तान विराट कोहली ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया जो टीम इंडिया के लिए फायदेमंद रहा. मजबूत शुरुआत के बावजूद टीम इंडिया ने धारधार गेंदबाजी की बदौलत अफ्रीका को 191 रन पर समेट दिया. एक समय अफ्रीका का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 116 रन था लेकिन देखते ही देखते पूरी टीम 43.3 ओवर में ऑलआउट हो गई. दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी 9 विकेट महज 75 रन पर गँवा दिए. भारत ने तीन अफ़्रीकी खिलाड़ियों को रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया जिनमे कप्तान एबी डिवीलर्स, डेविड मिलर और इमरान ताहिर का नाम शामिल है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का एक विकेट रोहित शर्मा के रूप में जल्दी गिर गया. रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने पारी को संभाला. धवन ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए 78 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित की. वही धवन के आउट होने के बाद विराट और युवराज ने मैच ख़त्म किया. विराट ने 76 रन की नाबाद कप्तानी पारी खेली. वही युवी ने 25 गेंद पर 23 रन की पारी खेली.

तेंदुलकर को पीछे छोड़ा : चैंपियन ट्रॉफी के रिकॉर्ड पर नज़र डाले तो शिखर धवन ने शानदार प्रदर्शन किया है. धवन ने चैंपियन ट्रॉफी में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. धवन ने 16 पारी में 1000 रन बनाए जबकि तेंदुलकर ने 18 पारियो में 1000 रन पूरे किए.

भारत पहुंची सेमीफाइनल में, 8 विकेट से दर्ज़ की जीत

क्रिकेट खेले ICC Pro Cricket 2015 के साथ !

भारत पाकिस्तान मैच में इन खिलाड़ियों ने बनाए ये रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -