पाकिस्तान से भारत वापस लेगा मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा
पाकिस्तान से भारत वापस लेगा मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने आतंकवाद को प्रेरित करने वाले पाकिस्तान को घेरने की तैयारी कर ली है। पहले जहां सकार सिंधु जल संधि के मामले में पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रही थी वहीं अब पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिए जाने पर सरकार विचार करेगी। सरकार द्वारा इसके लिए एक रिव्यू बैठक बुलाई गई है। यह बैठक 29 सितंबर को होगी।

यदि इस तरह का दर्जा पाकिस्तान से वापस लिया जाता है तो पाकिस्तान को व्यापारिक क्षेत्र समेत वैश्विक स्तर पर परेशानियों का सामना करना होगा। दरअसल पाकिस्तान को भारत ने 1996 में मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा प्रदान किया था। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि पाकिस्तान को मिलने वाले मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा समाप्त करने की दिशा में सरकार पहले मशविरा करेगी।

उनका कहना था कि जब भी पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दिया गया था उस समय स्थिति अलग थी। भारत पाकिस्तान के एफएफएन स्टेट्स को देख रहा है। दरअसल पाकिस्तान आतंक के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है और आतंक को भारत की धरती पर धकेल रहा है ऐसे में भारत उसे अलग - थलग करने की तैयारी कर रहा है।

अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -