IND vs AUS Live : अब सीरीज दूर नही, भारत को जीत के लिए 106 रन की जरूरत
IND vs AUS Live : अब सीरीज दूर नही, भारत को जीत के लिए 106 रन की जरूरत
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में तीसरे दिन ऑस्ट्रलिया की दूसरी पारी महज 137 रन पर सीमट गई. भारत को जीत के लिए 106 रन की जरूरत है. दूसरी पारी की शुरआत करने उतरी मेहमान टीम के शुरआत बेहद ख़राब रही और देखते ही देखते महज 137 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई. भारत की तरफ से उमेश यादव, रविन्द्र जडेजा और अश्विन ने तीन- तीन विकेट चटकाए जबकि भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला.

दूसरी पारी के शुरुआत करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका वार्नर के रूप में लगा. वार्नर को 6 रन पर उमेश यादव ने शिकार बनाया. वह भुवेनश्वर कुमार ने कप्तान स्टीव स्मिथ को 17 रन पर आउट कर कंगारू टीम को दूसरा झटका दिया. इसके बाद बैटिंग करने आए रेनशॉ को उमेश यादव ने अपना दूसरा विकेट लेकर चलता किया. ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट काफी देर बाद गिरा जिसे अश्विन ने लिया. इसके बाद पांचवा विकेट जडेजा ने लिया. ऑस्ट्रलिया के लगातार विकेट गिरते गए और देखते ही देखते पूरी टीम पॅवेलियन लौट गई.

भारत को जीत के लिए महज 106 राण की जरुरत है लिहाज टीम इंडिया के प्रदर्शन और बैटिंग को देखते हुए यह कहना आसान होगा मैच पर भारत ने कब्ज़ा जमा लिया है. इससे पहले तीसरे दिन 6 विकेट पर 248 रन से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया पर 32 रन की बढ़त बनाकर ऑलआउट हो गई. रविन्द्र जडेजा और साहा ने शानदार साझेदारी करते हुए टीम को मजबूती दी. जडेजा ने 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही साहा ने 31 रन की पारी खेलकर उनका बखूबी साथ दिया. जडेजा की आउट होने के बाद भारत के विकेट बाकी के विकेट लगातार गिरते गए और भारत की पहली पारी 332 रन पर सिमट गई.

आज ही के दिन वनडे क्रिकेट टीम में शामिल हुए थे सचिन

23 मार्च यानी टीम इंडिया की हार : सचिन

संजय मांजरेकर को सचिन की तस्वीर शेयर करना पड़ा भारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -