हार के बाद बोली मिताली, मुझे मेरी टीम पर गर्व है
हार के बाद बोली मिताली, मुझे मेरी टीम पर गर्व है
Share:

नई दिल्ली : वुमन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप के रोमांचक फाइनल मैच में इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हरा दिया. इंग्लैंड ने चौथी बार वर्ल्ड कप चैंपियन बना. भारत को इस मैच में जीत के लिए 229 रन का टारगेट मिला था। जवाब में टीम इंडिया 48.4 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट हो गई. इससे पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 228 रन बनाए. जिसमें नताली स्काइवर ने 51 और सारा टेलर ने 45 रन की इनिंग खेली, इंग्लैंड को ब्यूमोन्ट और विनफील्ड ने अच्छी शुरुआत दी थी.

इस हार के साथ ही एक बार फिर भारतीय बेटियों का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना टूट गया, लेकिन इसके बाद भी देश में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मनोबल की तारीफ की जा रही है. टीम की कप्तान मिताली राज ने मैच में मिली इस हार पर चर्चा करते हुए बातचीत कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ रन का पीछा करते हुए टीम दबाव में आ गई थी. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें यहां तक पहुंचने का गर्व है. मिताली ने कहा, 'इस विश्व कप में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई, उससे भारत में महिला क्रिकेट की स्थिति बेहतर होगी और खिलाड़ियों को वाजिब तवज्जो मिलेगी.

मिताली ने कहा, हां, मुझे टीम पर गर्व है. इंग्लैंड के लिए यह आसान नहीं था, लेकिन उन्हें अपना जज्बा बनाए रखने का श्रेय जाता है. मैच में ऐसा भी समय था, जब हम बराबरी पर थे, लेकिन हम घबरा गए, जिससे यह हार हुई.' उन्होंने कहा, 'मुझे लड़कियों पर काफी गर्व है. किसी भी टीम के लिए उन्होंने मैच को आसान नहीं होने दिया. हमने टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया. टीम के सभी यंगस्टर्स ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया.

टीम की जीत पर मिताली राज ने ऐसे किया डांस, देखिये उनका ये वीडियो

BCCI का बड़ा एलान: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सभी खिलाडी को मिलेंगे 50-50 लाख रूपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -