कीवियों पर कंगारुओं का क्लीन स्वीप
कीवियों पर  कंगारुओं का क्लीन स्वीप
Share:

ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 117 रन से करारी मात देकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. न्यूजीलैंड के सामने ये स्कोर वैसे तो छोटा माना जा रहा था लेकिन इस बार के रिकॉर्ड को देखकर कुछ भी कहना ठीक नही होता. वही न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच में भी अपने फैंन्स को निराश किया और पूरी टीम 36.1 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गयी. इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने चैपल-हैडली ट्रॉफी अपने नाम किया.

कीवी टीम को सस्ते में समेटने में मिशेल स्टार्क ने अहम भूमिका निभायी. उन्होंने 34 रनों के साथ तीन विकेट लिए. पैट कमिन्स, जेम्स फोकनर और ट्रेविस हेड ने भी दो-दो विकेट लिए. न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने सबसे ज़्यादा 34 रन बनाए. उनके अलावा टॉम लैथम 28 रन और कोलिन मुनरो 20 रन ही बना पाए.

हेड वार्नर ने लगातार दूसरा शतक को जड़ते हुए अपनी टीम को विजयी बनाया. उन्होंने स्पिनर सैंटनर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 70 गेंदों पर 37 रन बनाये. उन्होंने पहले दो वनडे में भी 52 और 57 रन की पारियां खेली थी. मैथ्यू वेड (14) और जेम्स फोकनर (13) भी दोहरे अंक में पहुंचे. न्यूजीलैंड की तरफ से बोल्ट ने 49 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि सैंटनर और ग्रैंडहोम ने दो-दो विकेट हासिल किए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -