ट्रंप और हिलेरी के बीच चुनावी खींचतान
ट्रंप और हिलेरी के बीच चुनावी खींचतान
Share:

न्यूयाॅर्क : अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदार हिलेरी क्लिंटन और रिपलिब्कन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के मध्य प्रेजिडेंशियल विवाद प्रातः 6.30 बजे प्रारंभ हुआ। हिलेरी ने डिबेट का टॉस जीता। दरअसल न्यूयाॅर्क में हेम्पस्टीड स्थित होफस्ट्रा विश्वविद्यालय में चल रही बहस को लेकर विशेषज्ञों का ध्यान बना हुआ है। हिलेरी और ट्रंप एक दूसरे पर आरोप लगाने में लगे हैं। इस दौरान हिलेरी क्लिंटन ने कहा किं डोनाल्ड ट्रंप ने अरबपति पिता की सहायता से उद्योग प्रारंभ कर दिया मगर ट्रंप ने कहा कि यह तो एक छोटा सा ऋण है।

इस मामले में हिलेरी क्लिंटन ने जानकारी देते हुए कहा कि मिलियन डाॅलर की बेल न दिलाने वाले मेहनत और ईमानदारी से कार्य करने का महत्व सिखा सकता है। हिलेरी का कहना था कि डोनाल्ड ट्रंप के के पास आर्थिक प्रोजेक्ट की योजना है तो भी वह किसी काम की नहीं है। दरअसल यह योजना ऐसी है जो देश में कर्ज बढ़ाएगी। दोनों के बीच बहस चलती रही।

ट्रंप ने अमेरिकियों को उनका रोजगार फिर दिलवाने की बात कही तो हिलेरी पर आरोप लगाया कि हिलेरी और ओबामा ने जो काम किया है उसके कारण तो कर्ज 9 ट्रिलियन बढ़ गया है। ट्रंप ने कहा कि ओबामा ने 8 साल में यूएस के कर्ज को दोगुना कर दिया है।

ट्रंप के प्रचार कार्यक्रम में पहुंचेंगे बाॅलीवुड के कलाकार

UN सिक्योरिटी काउंसिल में अमेरिका ने किया रूस का विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -