मनी लॉन्ड्रिंग  में दो भाइयों की करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्क
मनी लॉन्ड्रिंग में दो भाइयों की करोड़ों की संपत्ति हुई कुर्क
Share:

नई दिल्ली : : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा करीब 8000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिग के मामले में दिल्ली के दो कारोबारी भाइयों की कृषि भूमि को कुर्क करने का मामला सामने आया है. बता दें कि इन दोनों कारोबारी भाई सुरेंद्र जैन तथा वीरेंद्र जैन तथा अन्य के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप-पत्र दाखिल कर इन पर कालाधन गिरोह में शामिल होने का आरोप लगाया गया है.

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने जैन बंधु के राष्ट्रीय राजधानी के भाटी गांव में 1.12 करोड़ रुपये मूल्य की कृषि जमीन को कुर्क कर लिया है. इस मामले में अबतक 65.82 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की गई है. दोनों भाई फिलहाल में जेल में हैं.ईडी ने कहा है कि इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी एक होटल को कुर्क किया गया था.

आपको जानकारी दे दें कि इन दोनों भाइयों के नाम दिल्ली के द्वारका स्थित इस होटल का कुल मूल्य करीब 64.70 करोड़ रुपये है. इसका प्रबंधन रेडिसन ब्लू के पास था. मामले में अबतक 65.82 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क की गई है. निदेशालय ने कम-से-कम 90 मुखौटा कंपनियों को चिह्नित किया है.जिनमें से 26 ने करीब 62.20 करोड रुपये के कालेधन को कथित तौर पर सफेद किया.

यह भी देखें

GST की पहली बैठक में निर्धारित हुई टैक्स दर

सरकार ने लाॅन्च की ऑपरेशन क्लीन मनी वेबसाइट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -