नकली नोट मामले में CM केजरीवाल ने PM मोदी पर किया राजनीतिक हमला
नकली नोट मामले में CM केजरीवाल ने PM मोदी पर किया राजनीतिक हमला
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के संगम विहार क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक एटीएम से 2 हजार रूपए के नकली नोट निकलने के बाद हंगामा मच गया। दरअसल जो नोट मिला इस पर चिल्ड्रन बैंक आॅफ इंडिया लिखा हुआ था वह भी प्रिंटेड। ऐसे में नकली नोट को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है और राजनीति भी जमकर हो रही है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया और ट्विट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने ट्विट कर लिखा कि जब एक प्रधानमंत्री सही तरह से नोट प्रिंट नहीं करवा सकता तो फिर देश का संचालन और नेतृत्व कैसे करेगा। उन्होंने सारे देश को हंसी का पात्र बनाकर रख दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रिज़र्व बैंक आॅफ इंडिया को लेकर ट्विट भी किया।

उन्होंने लिखा कि आखिर नोट किसने छापे, वे एटीएम तक किसने पहुंचाए। यह सब जांच के दायरे में आना चाहिए। मगर यह बात भी दबा दी जाएगी। वे सारा पाप दबा देते हैं। मिली जानकारी के अनुसार 6 फरवरी को रोहित कुमार जो कि काॅलसेंटर में काम करता है। स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के एटीएम में नोट निकालने के लिए पहुंचा। जब उसने 8 हजार रूपए की निकासी की तो उसके पास 2 हजार रूपए के ऐसे 4 नोट आए। जिनमें आधिकारिक निशान के स्थान पर चूरन लेबल लिखा हुआ था। इतना ही नहीं जहां पर रिज़र्व बैंक आॅफ इंडिया प्रिंटेड था वहां चिल्ड्रन बैंक आॅफ इंडिया लिखा गया था।

जब रोहित ने इस मामले में एटीएम के सिक्योरिटी गार्ड को जानकारी दी तो वह उसे बैंक प्रबंधन के पास ले गया। इसके बाद पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई कर प्रकरण दर्ज कर लिया। जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए हैं और एटीएम में अंतिम बार रूपए जमा करने वाले की जानकारी जुटाई जा रही है। इस व्यक्ति की पहचान सीसीटीवी फुटेज से की गई है।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 409, 420 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर दिया गया है। गौरतलब है कि एटीएम में नोट जमा करने वाली कंपनी बिंक्स इंडिया प्रायवेट लिमिटेड के संरक्षक मोहम्मद ईशा द्वारा जवाबदेही तय की गई। ईशा ने जाली नोट को लेकर अपनी भागीदारी से इन्कार किया है। अब इस मामले में जांच की जा रही है। गौरतलब है कि कुछ नकली नोट पर पीके तक लिखा हुआ मिल रहा है।

पीएम मोदी ने नोटबंदी के प्रचार के लिए माँगा मंत्रियों से ब्यौरा

जब ATM से निकला 2000 का चिल्ड्रन बैंक आॅफ इंडिया का नकली नोट!

करोडों के कटनी हवाला कांड में हुई पहली मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -