गाजर के इस्तेमाल से दूर करे अपने चेहरे की झुर्रिया
गाजर के इस्तेमाल से दूर करे अपने चेहरे की झुर्रिया
Share:

आज हम आपको गोरा रंग पाने का एक बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे है जिसे अपने कर आप बहुत ही आसानी से अपने सांवले रंग को गोरा बना सकती है, गाजर के इस्तेमाल से आप अपने गोर रंग के सपने को पूरा कर सकती है. इसमें कमाल के गुण होते हैं जो आपकी रंगत को निखारते हैं. गाजर का इस्तेमाल आपके चेहरे पर प्राकृतिक चमक लाता है.

1-सबसे पहले गाजर को पीस कर पेस्ट बना ले फिर इसमें ककड़ी का पेस्ट और बेसन मिलाये. फिर इसमें गुलाबजल की कुछ बूंदे अच्छी तरह मिला ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 15 से 20 तक छोड़ दो. फिर ठन्डे पानी से आप अपने चेहरे को धो लें. इस फेस पैक का प्रयोग हफ्ते में दो बार करे. आप देखेगी आपके चेहरे में गज़ब का निखार आ गया है.

2-अपने चेहरे से झुर्रियों को दूर करने के लिए भी आप गाजर का इस्तेमाल कर सकती है.आप एक बड़ा चम्मच गाजर के पेस्ट में एक छोटा चम्मच शहद और एक चम्मच पिसा हुआ चावल का आंटा मिलाये. अब इसमें एक आधा चम्मच हल्दी मिलाये. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 15 या 20 मिनट तक लगा रहने के बाद ठन्डे ठन्डे पानी से अपना चेहरा धो लें इसके लगातार इस्तेमाल से आपके चेहरे की झुर्रिया गायब हो जायेगी.

ये फूड्स ख़त्म कर देंगे आपके चेहरे की झुर्रिया

अनानास के रस से दूर करे आँखों के नीचे की झुर्रिया

ग्लोइंग स्किन के लिए करे काली सरसो का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -