मोक्ष के लिए भी देनी पड़ रही घूस
मोक्ष के लिए भी देनी पड़ रही घूस
Share:

चेन्नई: पहले जहां किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाने पर उसकी अंतिम यात्रा का इंतजाम यूं ही हो जाया करता था इतना ही नहीं लोग अर्थी को कांधा देने में पुण्य का अर्जन समझा करते थे लेकिन अब कलियुग के प्रभाव में लगता है सभी संवेदनाऐं समाप्त होते जा रही हैं। जहां कालाहांडी में एक व्यक्ति अपनी पत्नी को अकेले ही उठाकर अंतिम क्रिया के लिए ले जा रहा था तो दूसरी ओर तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में भी एक पुत्र को अपने पिता की अंतिम क्रिया के लिए सरकारी मदद मांगने पर भी नहीं मिली।

मदद मांगने के एवज में उससे रिश्वत की मांग जरूर की गई। हालांकि अब इस मामले में वीएओ को निलंबित कर दिया गया है और राजस्व अधिकारी को मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया है। युवक अजित कुमार अब अपने पिता के लिए बैनर के माध्यम से भीख मांग रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव के पीएओ ने अंतिम संस्कार के लिए मिलने वाला मुआवजा दिए जाने के लिए करीब 3000 रूपए रिश्वत की मांग की थी। यह युवक घूस की राशि को जमा करने के लिए पूरे क्षेत्र में भटकता रहा। हालांकि इस मामले में रेवेन्यू अधिकारी ने कहा कि मुआवजे की राशि मृतक की पत्नी को मिलनी है।

ऐसे में लड़के द्वारा चैक मांगा जाना शक उत्पन्न करता है। दूसरी ओर अजित ने पहले दिन 1800 रूपए और फिर 1000 रूपए का प्रबंध कर लिया। अधिकारी इस मामले में अपना जवाब देने में लगे हैं तो दूसरी ओर पीड़ित पक्ष का अपना अलग तर्क है। इस बीच एक मृतक की अंत्येष्टि में विलंब हो रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -