फिटकरी लाये आपकी स्किन में निखार
फिटकरी लाये आपकी स्किन में निखार
Share:

फिटकरी के गुणों से तो सभी भली भाँती परिचित हैं. यह बहुत काम की चीज़ है. फिटकरी एक बहुत ही अच्छा एंटी बायोटिक है. क्या जानते हैं कि फिटकरी के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन को चमकदार बना सकते हैं? यदि नहीं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं फिटकरी से होने वाले फायदों के बारे में.

गर्मियों के मौसम में अक्सर लोगों को सनबर्न की परेशानी का सामना करना पड़ता है. इससे निजात पाने के लिए आधा कप पानी में 2 चम्मच फिटकरी पाउडर मिलकर उसे सनबर्न वाली जगह पर लगाए, ये आपको कॉफी राहत पहुचायेगी.

अगर आपको जुओं की समस्या है और किसी भी तरह इसमें आपको रहत नहीं मिल रही है तो इसके लिए भी आप फिटकरी का इस्तेमाल करें. फिटकरी के पाउडर में पानी और टी-ट्री आइल मिलाकर इसे बालों पर लगाएं. 30 मिनिट बाद बालों को साफ पानी से अच्छी तरह धो लें. आपके बालों से सारे जुएं निकल जायेगे.

चेहरे पर कील मुहासे और ब्लैकहेड्स होना तो लगभग आम बात है लेकिन सबसे बड़ी समस्या होती है इसे दूर करने में. कई बार ब्लैकहेड्स और कील मुहासों के दाग चेहरे पर रह जाते हैं. कील मुहासे और ब्लैकहेड्स चेहरे पर गंदगी के कारण होते हैं. ऐसे मैं 1 चम्मच फिटकरी के पाउडर में 1 चम्मच ऑलिव ऑइल मिलकर चेहरे पर लगाएं. थोड़ी देर इसे लगा रहने दें फिर साफ़ पानी से चेहरे को धो लें. इससे ब्लैकहेड्स और कील मुहसो के दाग साफ हो जायेंगे.

बालों को मज़बूत करने के लिए भी फिटकरी का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. पहले पानी को हल्का गुनगुना कर लें. अब गुनगुने पानी में फिटकरी पाउडर और कंडीशनर को मिला लें. अब इसे बालों पर लगाएं. कुछ देर बाद साफ़ पानी से बालों को धो लें. हफ्ते में एक बार यह उपयोग करने पर कुछ ही हफ़्तों में आपको बालों में फर्क साफ़ नज़र आने लगेगा.

बालों को स्वस्थ, सुन्दर और स्ट्रेट करने का आसान तरीका

क्या आप भी इस्तेमाल करती हैं मेकअप वाइप्स

यूँ दिखे भीड़ में सबसे जुदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -