लड़कों की यह मिस्टेक उनकी खूबसूरती पर पड़ सकती है भारी
लड़कों की यह मिस्टेक उनकी खूबसूरती पर पड़ सकती है भारी
Share:

पुरुष अपने नाखूनों को लेकर भी लापरवाह होते हैं. पुरुष अपने नाखून नहीं काटते जिसके कारण उनमें गंदगी जमा हो जाती है और इससे कीटाणु पेट में प्रवेश करते हैं और पेट संबंधित समस्‍या हो सकती है. पुरुष अक्‍सर अपने दांतों से नाखून चबाते हैं, जिससे उसमे जमा गंदगी पेट में के जरिये शरीर को प्रभावित करती है. इसलिए शरीर की सफाई के साथ नाखूनों पर भी ध्‍यान दीजिए.

पुरुष हमेशा अपने लुक में बदलाव करते रहते हैं, इसकी शरूआत वे अपने ढाढ़ी से करते हैं. कई बार पुरुष अपनी ढाढ़ी बढ़ा लेते हैं और शेविंग भी नहीं करते हैं. इसके कारण उनका लुक बदल तो जाता है, लेकिन वे फूहड़ भी लगने लगते हैं, क्‍योंकि वे बढ़ी हुई ढाढ़ी का सही तरीके देखभाल नहीं कर पाते हैं. इसलिए समय-सयम पर शेविंग जरूर करते रहिये.

पुरुष हमेशा अपने कानों और नाक के बालों को नजरअंदाज करते हैं. हालांकि ये बाल शरीर को स्‍वस्‍थ रखने में मदद करते हैं, लेकिन अगर ये बड़े हो जायें तो इनको काटने से परहेज न करें. नाक और कान के बाल आपके चेहरे पर धब्‍बे की तरह हैं, इसलिए समय-समय पर इनकी काट-छांट करना बहुत जरूरी है.

हेयर जेल का प्रयोग अगर अधिक किया जाये तो इससे बाल कमजोर हो जाते हैं और गिरने लगते हैं. पुरुष अक्‍सर पार्टी में जाने के लिए, कार्यालय जाते वक्‍त अपने बालों में हेयर जेल का प्रयोग करते हैं. उनको लगता है कि हेयर जेल लगाने से उनके छोटे-छोटे बालों को समस्‍या नहीं होगी, लेकिन इससे बाल कमजोर होने लगते हैं.

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -