टेलीनॉर को खरीदने की तैयारी में एयरटेल
टेलीनॉर को खरीदने की तैयारी में एयरटेल
Share:

नई दिल्ली : रिलायंस जियो से मिल रही नित नई चुनौतियों से चिंतित देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल अब टेलीनॉर इंडिया को अधिग्रहित करने की तैयारी में है. याद दिला दें कि एयरटेल ही नही, वोडाफोन और आइडिया भी विलय करने की राह पर हैं.

बिजनेस स्टैण्डर्ड ने बताया कि भारती एयरटेल नॉर्वे की टेलीकॉम कंपनी टेलीनॉर के इंडिया ऑपरेशन को 7 हजार करोड़ रुपये में खरीदने की तैयारी कर रही है. इस बारे में कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि भारती एयरटेल टेलीनॉर इंडिया को सात सर्कल- आंध्र प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश (इस्ट), उत्तर प्रदेश (वेस्ट) और असम में खरीदेगी. इस अधिग्रहण के बाद भारती एयरटेल के पास 1,800MHz बैंड का एक्स्ट्रा स्पेक्ट्रम होगा . इसके जरिए कंपनी सात सर्कल में अपनी सेवाओं को विस्तार देगी.

इस बारे में भारती एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल वित्तल ने कहा कि अलग अलग बैंड्स के स्पेक्ट्रम के जरिए यूजर्स को सस्ते और विश्व स्तरीय टेलीकॉम सर्विस देने और भारत की डिजिटल क्रांति को ध्यान में रखते हुए यह डील की गई है.इस डील के बाद टेलीनॉर के 52.5 बिलियन ग्राहक एयरटेल के हो जाएंगे. बता दें कि फिलहाल एयरटेल के पास देश भर में 269.40 मिलियन यूजर्स हैं. वहीं टेलीनॉर ग्रुप के सीईओ सिग्व ब्रेक ने कहा कि हमें यकीन है कि आज का ये अनुबन्ध हमारे ग्राहकों , कर्मचारी और टेलीनॉर ग्रुप के हक में है.

यह भी पढ़ें

जियो को टक्कर देने के लिए Airtel ने पेश किया नया प्लान,10 रुपए में 1GB डाटा

Jio द्वारा नियम तोड़ने से दुखी है वोडाफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -