Women World cup final : हमारी छोरियां छोरों से कम है के...
Women World cup final : हमारी छोरियां छोरों से कम है के...
Share:

नई दिल्ली: एक बार फिर भारत इंग्लैंड को धुल चटाने के लिए तैयार है, लेकिन इस बार यह धुल कोई पुरुष क्रिकेट टीम नहीं बल्कि महिला क्रिकेट टीम चटाएगी. आज महिला वर्ल्ड कप का फाइनल मैच है जिसमे भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम आपस में भिंड़ेगी. 

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को मिली हार के बाद, इस बार महिला क्रिकेट टीम भारत को जीत दिलवाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहेगी. आपको बता दें कि टीम इंडिया ने अपनी स्पिन की बदौलत इस वर्ल्ड कप में अब तक सर्वाधिक 41 विकेट चटकाए हैं. इतना ही नहीं, टूर्नामेंट के दो बेस्ट बॉलिंग फिगर टीम इंडिया की स्पिनर्स के नाम हैं. राजेश्वरी गायकवाड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट और एकता बिष्ट ने पाकिस्तान के विरुद्ध 18 रन देकर 5 विकेट झटके थे.

स्पिन से कितने विकेट ?

1. भारत - 41 ( पेसर-17)

2. इंग्लैंड- 28 ( पेसर-23)

इस वर्ल्ड में इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी भी शानदर रही है. इंग्लैंड अब तक इस वर्ल्ड कप में भारत के अलावा किसी भी टीम से मैच नहीं हारा है, इतना ही नहीं अगर इस टूर्नामेंट के टॉप 10 बल्लेबाजों की बात करे तो इंग्लैंड टीम की 4 महिला खिलाडी इस श्रेणी में आती है, जिनके नाम टैमी बेमॉन्ट (387), हीदर नाइट (363), सारा टेलर (351) और नैट स्किवर (318)  है. 

कहने का मतलब यही है कि हमारी गेंदबाजी भारी है तो इंग्लैंड की बल्लेबाजी, लेकिन भारत के पास प्लस पोंइट ये है कि इसी टूर्नामेंट में वह इंग्लैंड को एक बार हरा चुकी है जिससे इंग्लैंड प्रेशर में जरूर होगी लेकिन इंग्लैंड को अपने ही देश में खेलने का फायदा मिलेगा. कुल मिलाकर मुकाबला बराबरी का है और दोनों टीमों में ख़िताब के लिए कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. हम यही उम्मीद करेंगे की भारतीय टीम अपनी जीत का सिलसिला फाइनल में भी बरक़रार रखेगी और वर्ल्ड कप अपने नाम करेगी. 

BCCI का बड़ा एलान: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सभी खिलाडी को मिलेंगे 50-50 लाख रूपये

हरमनप्रीत ने विस्फोटक पारी के बाद किया खुलासा, मैच से पहले प्रैक्टिस करने को नहीं मिला

हरमनप्रीत ने कंगारुओं को खदेड़कर भारत को IIC WWC के फाइनल में पहुंचाया, अब होगी अंग्रेजो से टक्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -