इन तरीको से पाए कोमल और खूबसूरत स्किन
इन तरीको से पाए कोमल और खूबसूरत स्किन
Share:

त्वचा को सुन्दर बनाने के लिए सिर्फ बाहर से उसकी देखभाल करना ज़रूरी नहीं होता है बल्कि स्किन को अंदरूनी देखभाल की भी ज़रूरत होती है.सही खानपान भी चेहरे की चमक को कायम रखने में मदद करता है.पानी हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है.यह हमारी स्किन को पोषण प्रदान करता है.इसलिए ज़रूरी है की पानी उचित मात्रा में पिया जाए ,इससे स्किन में पानी का स्तर बना रहता है .

1-इसके अलावा अपनी स्किन को स्वस्थ रखने के लिए फल और सब्जियों का सेवन ज़रूरी होता है.फलो और सब्जियों में भरपूर मात्रा में पानी मौजूद होता है.जिससे हमारी स्किन को जरूरत का पानी मिल जाता है,जो हमारी स्किन के लिए फायदेमंद होता है.

2-अपनी स्किन के सेल्स में पाए जाने वाले लिपिक को कण्ट्रोल में रखने के लिए भीगे हुए बादाम, वॉलनट, मिल्क, पनीर, और घी का सेवन करना फायदेमंद होता है.अगर आप रात में सोते समय एक कप गर्म दूध में एक चौथाई छोटा चम्मच घी डालकर पीते है तो भी स्किन सेल्स में मौजूद लिपिड कण्ट्रोल में रहते है .

3-आपकी स्किन को उचित पोषण देने के लिए नहाने के पानी में जोजोबा एसेंशियल आयल और स्वीट आलमंड आयल कुछ बूंदे मिलाकर नहाने से स्किन अंदर से स्वस्थ रहती है.साथ ही स्किन त्वचा को उचित पोषण मिलता है .अगर आप इन उपायों को इस्तेमाल में लाती है तो कोमल और खूबसूरत स्किन पा सकती है.

जानिए क्या है एलोवेरा के ब्यूटी लाभ

काली मिर्च के इस्तेमाल से पाए स्किन एलेर्जी से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -