निम्बू की मदद से लाये अपने बालो में नेचुरल निखार
निम्बू की मदद से लाये अपने बालो में नेचुरल निखार
Share:

आजकल हर लड़की अपने गिरते बालो की समस्या से परेशान रहती है. अपने बालो को झड़ने से रोकने के लिए वो महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडेक्ट का इस्तेमाल तक करती है पर कोई फायदा नहीं होता है. पर आज हम आपको एक ऐसा तरीका बतायेगे जिसको अपना कर आप ना सिर्फ अपने बालो को झड़ने से रोक पाएंगे बल्कि बालों की ग्रोथ के साथ ही आपके बालों में प्राकृतिक निखार भी आएगा.

1-निम्बू बालो के लिए बहुत ज़्यादा फायदेमंद होता है. अगर आपको झड़ते बालो की समस्या है तो रोज रात में सोने से पहले निम्बू के रस से सिर की जड़ों पर लगाते हुए हल्के हाथों से मालिश करें और कुछ समय तक बालों पर इस पेस्ट को लगा रहने दें. बाद में किसी अच्छे शैम्पू की मदद से बालों को धो लें. एक हफ्ते में आपको अच्छे  परिणाम देखने को मिलने लगेंगे.इसके इस्तेमाल से बालो का गिरना तो बंद होता ही है साथ ही बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है.

2-निम्बू के रस से बालों की जड़ों की मालिश करने से यह बालो से जुडी अन्य समस्याओ को भी दूर करने में मदद करता है.निम्बू का रस नेचुरल ब्लीचिंग ऐजेंट के रूप में काम करता है. यह बालों की समस्या को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय भी माना जाता है. निम्बू के रस का इस्तेमाल करने से बालों में नेचुरल ग्लो आता है.

सेब का सिरका दिलाता है रूसी की समस्या से छुटकारा

अपने बालो में कंडीशनर करने से पहले इन बातो का रखे धयान

बालो के लिए फायदेमंद है पिपरमिंट आयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -