टमाटर और निम्बू का रस दिला सकते है डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा
टमाटर और निम्बू का रस दिला सकते है डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा
Share:

आँखे हमारे चेहरे का एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंग होती है,आँखे हमारे चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा भी सकती है,और वही आँखों के नीचे मौजूद डार्क सर्कल्स आपके चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ भी सकते है,आंखों के नीचे काले घेरे यानि डार्क सर्कल देखने में बिलकुल अच्छे नहीं लगते है,डार्क सर्कल्स के आने के कई कारन हो सकते है,जैसे -अधिक देर तक कम्पयूटर पर काम करने, तनाव, देर रात सोने और हार्मोन्स में बदलाव आदि,पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकते है. 

1-टमाटर का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है,इससे आपकी सेहत ही नहीं बल्कि आपकी ब्यूटी को भी बहुत सारे फायदे मिल सकते है,आप टमाटर की मदद से अपनी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स को भी दूर कर सकते है, इसे इस्तेमाल करने के लिए इसके लिए टमाटर को  पतले पतले स्लाइस में काट कर उन्हें आंखों के नीचे अच्छे से रगड़ें. आप चाहे तो अपनी आँखों के नीचे  टमाटर प्यूरी में नींबूू के रस की कुछ बूंदे मिलाकर लगा सकते हैं. ऐसा करने से आपके आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे.

2-आलू के इस्तेमाल से भी आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स दूर हो जाते है,डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए आलूको को छील ले,अब इसे पीस कर इसका रस निकाल ले. अब इस रस में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर आंखों के नीचे के काले घेरों पर लगाए और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले,ऐसा करने से डार्क सर्कल्स दूर हो जायेगे.

3-डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए थोड़े से कच्चे दूध को ठंडा करके रुई की मदद से अपनी आँखों के नीचे लगाए,अगर आप  दिन में 2-3 बार ऐसा करते है तो इससे आपको काले घेरों से छुटकारा मिलेगा.

 

एस्प्रिन की गोलिया दूर कर सकती है आपकी डैंड्रफ की समस्या

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे बड़ी इलायची का इस्तेमाल

अंजीर और दूध बना सकते है आपके चेहरे को खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -