इमली के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा
इमली के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा
Share:

गोरा रंग हर लड़की का सपना होता है. जिसे पाने के लिए वो ना जाने कितने ही उपायों को अपनाती है. हर लड़की अपने चेहरे कि स्किन को गोरा बनाना चाहती है. जिसके लिए चेहरे पर कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. जिसमे उनके काफी सारे पैसे भी खर्च हो जाते है और इन क्रीम्स के इस्तेमाल के कारन उनकी स्किन को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स भी हो जाते है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनसे आप बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के बिना अपनी स्किन को गोरा बना सकती है.

1-अपनी स्किन की रंगत को निखारने के लिए एक कटोरी में थोड़ी सी मलाई ले ले. अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस और चुटकी भर हल्दी मिला दे, अब रोज रात को इस पैक को अपने चेहरे पर लगाकर सो जाये. और सुबह उठने पर ठन्डे पानी से धो ले. कुछ ही दिनों में आपकी रंगत निखर जाएगी. 

2-अपने चेहरे को साफ़ करने के लिए हमेशा कच्चे दूध का इस्तेमाल करे.

3-अपने रंग को गोरा बनाने के लिए थोड़ी सी इमली को पानी डालकर छोड़ दे. जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे छान ले. अब इस इमली के पानी से अपने चेहरे को रगड़-रगड़कर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा का सांवलापन कम होने लगेगा .

4-मिल्क पाउडर केफस पैक को लगाने से भी रंग साफ़ हो जाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से मिल्क पाउडर में कच्चा दूध मिलाकर पेस्ट बना लें .अब इस पेस्ट को अपने  चेहरे पर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की रंगत निखर जाएगी.

5-आप अपनी स्किन पर केसर का इस्तेमाल कर सकती है, इसके लिए थोड़ी सी ग्लिसरीन में केसर के कुछ धागो को डालकर रोज रात को अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके  चेहरे की रंगत बढ़ने लगेगी .

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

होंठो के कालेपन को दूर करता है एलोवेरा

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -