शनि जयंती का उल्लास, तेलाभिषेक करने वालों का तांता
शनि जयंती का उल्लास, तेलाभिषेक करने वालों का तांता
Share:

उज्जैन। आज गुरूवार को शहर के शनि मंदिरों में शनि जयंती का उल्लास है। सुबह जहां शनिदेव के मनोहारी श्रृंगार किए गए तो वहीं श्रद्धालुओं का भी तांता शनि मंदिरों में सुबह से ही लगा हुआ है। इसके साथ ही शनि पीड़ा अनुष्ठान और तेलाभिषेक करने वाले श्रद्धालुओं की भी संख्या मंदिरों में अधिक नजर आ रही है।

आज शनि जयंती के अवसर पर त्रिवेणी स्थित नवग्रह मंदिर, ढाबा रोड़ स्थित शनि मंदिर, नई पेठ स्थित शनि मंदिर में सुबह से ही विशेष धार्मिक अनुष्ठान का सिलसिला शुरू हो गया था तो वहीं श्रद्धालुओं की भी भीड़ मंदिरों में है। कुछ शनि मंदिरों में आज श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का भी आयोजन है। ज्योतिषियों के अनुसार आज शनि जयंती पर शनि देव के दर्शन करने, शनि देव को तेल चढ़ाने से साढ़े साती और शनि पीड़ा से शांति मिलती है, लिहाजा शनि मंदिरों में अनुष्ठान तो हो ही रहे है वहीं तेलाभिषेक कर शनि पीड़ा की शांति के लिए प्रार्थना भी श्रद्धालुओं द्वारा की जा रही है।

त्रिवेणी स्थित नवग्रह शनि मंदिर में श्रद्धालुओं ने दर्शन तो किए ही वहीं पंडितों द्वारा शनि ग्रह पीड़ा की शांति हेतु अनुष्ठान भी कराने का सिलसिला सुबह से ही जारी है।

रोहिणी के साथ 16 साल बाद शनि जयंती का संयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -