साईंबाबा के व्रत से होगी हर मनोकामना पूरी
साईंबाबा के व्रत से होगी हर मनोकामना पूरी
Share:

शिर्डी के साईं बाबा एक भारतीय और धार्मिक गुरु थे, जिन्हें उनके भक्त, संत, फ़कीर, सतगुरु  भी कहते है यह अभी तक किसी को भी ज्ञात नहीं हुआ है की वह कोन से धर्म के है उन्हें तो हिन्दू, मुस्लिम दोनों धर्म के लोग पूजते थे साईं बाबा भी जाती, धर्म का भेदभाव नहीं मानते थे वो तो सिर्फ भक्तो की भक्ति देखते थे. लोग साईं बाबा के चमत्कार और उनके उपकार के कारण लोग उन्हें भगवान  मानते थे. साईंबाबा कोन है, ये कहा से आये, इनका असली नाम क्या है ये कोई नहीं जानता है अगर कोई भी साईं बाबा से उनके बारे पूछता तो वे हमेशा दुर्गाह्म जवाब देते थे. साईं का नाम उन्हें शिर्डी आने के बाद दिया गया.

साईं बाबा के बारे में कहा जाता है की यदि उनके प्रति आप भक्ति की भावना से उनकी समाधि पर माथा टेकेंगे तो आपकी इसी भी प्रकार की समस्या से मुक्ति मिल जायेगी. साईं बाबा अन्य बाबाओ और फकीरों को अपना भाई मानते थे. साईंबाबा अपने भक्तो की पुकार जल्दी सुन लेते है. साईं बाबा किसी जाती धर्म में भेद भाव नहीं करते है जो मनुष्य उनकी उपासना करते है साईं बाबा उनकी मुराद जरुर पूरी करते है. अगर आपको भी साईं बाबा की कृपा प्राप्त करनी है आज हम आपको बताएँगे की कब और कैसे मिलती है साईं बाबा की कृपा. साईंबाबा को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा करे. साईंबाबा के पूजन के लिए गुरुवार का दिन सर्वोत्तम माना जाता है. साईं व्रत कोई भी कर सकता है चाहे वह बुजुर्ग हो या बच्चा या फिर महिला ये व्रत सभी के लिए आसान है.

ये व्रत कोई भी गुरूवार को किया जा सकता है साईं बाबा की पूजा करना आसान है सुबह हो या शाम साईं बाबा की पूजा की जा सकती है उनकी पूजा के लिए उनकी फोटो को किसी आसन पर पीला हो या लाल कपड़ा बिछा कर उस पर साईं बाबा की फोटो को रख कर स्वच्छ पानी से पोछ कर चन्दन या कुमकुम का तिलक लगाना चाहिए और उन पर पीला फूल या हार चढाना चाहिए अगरबत्ती और दीपक जलाकर साईं व्रत की कथा पढ़ना चाहिए और साईं बाबा का स्मरण करना चाहिए और प्रसाद बाटना चाहिए प्रसाद में कोई भी फल, मिठाई या पीला मीठा चावल बनाकर उसका प्रसाद बाटना चाहिए. अगर हो सके तो गुरुवार के दिन साईं बाबा के दर्शन के लिए उनके मंदिर जाए. अगर आप साईंबाबा का व्रत कर रहे हो तो 9 व्रत पूर्ण हो जाने पर अंतिम व्रत के दिन पांच गरीबो व्यक्तियो भोजन कराएं.

इन चीजों को सर के पास रखकर सोने से हो सकता है नुकसान

काली मिर्च के कुछ दाने दिला सकते है सफलता

जया एकादशी के दिन विष्णुजी को प्रसन्न करने के लिए करे ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -