निम्बू से बढ़ाये अपने नाखुनो की ग्रोथ
निम्बू से बढ़ाये अपने नाखुनो की ग्रोथ
Share:

लम्बे और सुन्दर नाख़ून खूबसूरत हाथो की पहचान होते है. लड़किया अपने नाखुनो को बड़े शौक से लम्बा करती है और उनपर कई रंगो की नेल पोलिश लगाती है.कई लोगों के नाखून बहुत जल्दी बढ़ते है पर कुछ लड़किया ऐसी भी है जिनके नाखून लाख कोशिश के बाद भी बढ़ नहीं पाते.और अगर बढ़ भी जाते है तो कमज़ोर होने के कारन जल्दी ही टूट जाते है. नाख़ून प्रोटीन से बने होते हैं. अगर आपके शरीर में प्रोटीन की कमी होगी तो आपके नाख़ून जल्दी नहीं बढ़ पाएंगे.अगर आप भी अपने नाखूनों की ग्रोथ बढ़ाना चाहती है तो हमारे द्वारा बताया गया ये उपाय अपनाये,इस उपाय को करने से बहुत जल्दी ही आपके नाख़ून बढ़ने लगेंगे.   
 
1-नाखुनो के लिए नींबू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.निम्बू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है.जो नाखून से पीले दाग को हटाने का काम करता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से नींबू के रस में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल मिलाकर माइक्रोवेव में रख दें और 20 मिनट तक गर्म करें. जब ये गर्म हो जाये तो इसे नाखूनों पर लगाएं .ऐसा करने से बहुत जल्दी आपके नाख़ून बढ़ने लगेंगे.
 
 2-नाखूनों के लिए नारियल तेल भी काफी फायदेमंद होता है.इसके इस्तेमाल से नाखून मॉइस्चराइज होते है साथ ही इनमे मजबूती भी आती है.इसे नाखुनो पर इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरे में थोड़ा सा नारियल तेल लेकर इसमें अपने नाखुनो को 15 मिनट के लिए डुबोकर रखे,अब इसी तेल से अपने नाखूनों क मालिश करें. इससे नाखून तेजी से बढ़ेंगे. 

 

टूथपेस्ट की मदद से दूर करे अपने नाखुनो का पीलापन

जानिए क्या है कैल्शियम की कमी के लक्षण

नारियल तेल दूर करता है स्किन से सेल्युलेट की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -