स्किन के लिए फायदेमंद होता है भिंडी का इस्तेमाल
स्किन के लिए फायदेमंद होता है भिंडी का इस्तेमाल
Share:

अभी कुछ दिनों पहले ही हमने आपको अपने एक आर्टिकल में बताया था की भिंडी हमारी सेहत के लिए कितनी फायदेमंद होती है. भिंडी में भरपूर मात्रा में फाइबर, मैग्नीशियम, कैल्शियम, आयरन, पोटाशियम और विटामिन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है. पर क्या आपको पता है की सेहत के साथ साथ भिंडी हमारी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. इसके इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओ को दूर किया जा सकता है. अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स  की समस्या है तो आप भिंडी के इस्तेमाल से इसे भी दूर कर सकते है.आइये जानते है कैसे-

गर्मियों के मौसम में ज़्यादा देर तक धूप के संपर्क में रहने के कारन स्किन खराब हो जाती है. धूप में रहने की वजह से हमारी स्किन पर पिम्पल्स, स्किन का ड्राई होना, स्किन इन्फेक्शन, एजिंग और डलनेस जैसी समस्याएं हो जाती है. पर भिंडी के इस्तेमाल से इन सभी समस्याओ को दूर किया जा सकता है, भिंडी के मास्क को चेहरे पर लगाने से त्वचा निखरी, बेदाग और खूबसूरत हो जाएगी.

इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियों को भी दूर किया जा सकता है. भिंडी एक बहुत अच्छा मॉइस्चराइजर होती है. भिंडी का मास्क बनाने के लिए सबसे पहले भिंडी को मिक्सी में पीसकर इसका पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा ले. जब ये सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो लें. अगर आप नियमित रूप से इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएगी तो आपकी स्किन से जुडी सारी समस्याए दूर हो जाएगी.

 

पपीते के इस्तेमाल से बनाये अपने बालो को काला

अंडे के इस्तेमाल से बनाये अपने बालो को लम्बा और घना

हल्दी और दूध के इस्तेमाल से पाए अपर लिप्स के बालो से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -