जानिए क्या है ब्यूटी के लिए दही के कमाल के फायदे
जानिए क्या है ब्यूटी के लिए दही के कमाल के फायदे
Share:

खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लड़किया बहुत सारे उपाय करती है.पर अब आपको ज़्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं है सिर्फ दही के इस्तेमाल से ही आप बेदाग और निखरी हुई त्वचा पा सकती है.आइये जानते कैसे-

1-चेहरे से धुप के कालेपन को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.यह हमारे चेहरे से टैनिंग को कम करने में मदद करता है. दही को अपनी हथेली पर लेकर चेहरे की हलके हाथो से मालिश करे.फिर  10 मिनट बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी धो लें. अच्छे प्रभाव के लिए आप दही में ऑरेंज जूस या लेमन जूस की कुछ बूंदें भी मिला सकती है .

2-आप चाहे तो सादी दही का प्रयोग फेस पैक के तौर पर कर सकती है.इसे अपने चेहरे पर पैक की तरह लगाएं और फिर 15 मिनट बाद ठंडे पानी से धो लें.दही हमारी  स्किन पोर्स को टाइट करने का काम करती है.

3-दही का इस्तेमाल कंडीशनर के रूप में किया जा सकता है .दही में एलोवेरा जेल और नारियल के तेल को मिलाकर पेस्ट बना ले.इस पैक को बालों पर लगाएं और एक घंटे के लिए छोड़ दें. फिर अपने शैंपू से बाल धो लें.

4-चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए दही का इस्तेमाल फायदेमंद होता है.दही चेहरे पर झुर्रियां बनाने वाले फ्री रेडिकल्स को कम करने का काम करती हैं,जो चेहरे पर उम्र के प्रभाव को आने से रोकता है.

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए जायफल का इस्तेमाल

ज़्यादा स्क्रब करने से आ सकती है चेहरे पर झुर्रिया

चेहरे से झुर्रियों को दूर करते है पके हुए कटहल के बीज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -