डिओड्रेंट इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखे ये बाते
डिओड्रेंट इस्तेमाल करने से पहले ध्यान रखे ये बाते
Share:

आजकल डियोड्रेंट का इस्तेमाल तो लगभग हर कोई करता है पर क्या आपको पता है की डिओड्रेंट खरीदते समय कुछ सावधानियों का रखना आवश्यक होता है.अगर ये सावधानिया ना रखी जाये तो आपकी स्किन पर एलर्जी या रैशेज की परेशानी भी हो जाती हैं, आज हम आपको डियोड्रेंट के इस्तेमाल से जुड़ी कुछ ज़रूरी बातो के बारे में बताने जा रहे है.

1-अगर आपको डियोड्रेंट लगाने के बाद स्किन में एलर्जी, जलन, रैशेज जैसी समस्या हो रही है तो उस डियोड्रेंट का इस्तेमाल फ़ौरन बंद कर दें. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव स्किन है तो वैक्सिंग और शेविंग करते समय डियोड्रेंट का इस्तेमाल ना करे.इसके अलावा अगर आपके अंडरआर्म में किसी तरह की एलर्जी हो तो भी डियोड्रेंट का इस्तेमाल ना करें.

2-कभी कभी लोग अपने पसीने की बदबू को छुपाने के लिए बिना नहाये ही डियोड्रेंट लगा लेते है. पर हम आपको बता दें की भले ही डियोड्रेंट आपकी बॉडी से बैक्टीरिया खत्म करके बदबू को दूर करता हो, पर ये भी तभी काम करता है जब जब आपकी बॉडी पूरी तरह से क्लीन रहती है. इसलिए आप हमेशा नहाने के बाद ही डियोड्रेंट का इस्तेमाल करें.

3-हमेशा अपनी स्किन के अनुसार ही डियोड्रेंट का चुनाव करे. अगर आपकी स्किन सेंसिटिव हैं तो आपके लिए माइल्ड फ्रेग्नेंस वाले डिओड्रेंट का इस्तेमाल बेस्ट रहेगा. इसके अलावा अगर आपके अंडरआर्म की त्वचा रूखी हैं तो आप मॉइश्चराइजर बेस्ड डियो का इस्तेमाल कर सकती हैं.

स्किन में चमक लाता है गाजर का जूस

सन टेन से बचाती है गुलाब की पंखुड़ियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -