प्रधानमंत्री डिग्री मामले में बीजेपी का जवाबी हमला, नरेंद्र मोदी से जुडी डिग्री सार्वजानिक
प्रधानमंत्री डिग्री मामले में बीजेपी का जवाबी हमला, नरेंद्र मोदी से जुडी डिग्री सार्वजानिक
Share:

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग को चिठ्ठी लिख कर प्रधानमंत्री से जुडी जानकारी सार्वजानिक करने की मांग कर बड़े विवाद को हवा दे दी थी. जिसके बाद प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता से जुडी जानकारी सार्वजनकि की गयी थी.

जिसमे 1978 में नरेंद्र मोदी द्वारा बीएड में दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्नातक डिग्री हासिल करने की बात दर्शायी गयी थी. अरविन्द केजरीवाल द्वारा इस डिग्री पर भी सवाल उठए गए थे. दरअसल केजरीवाल द्वारा यह कहा गया था की नरेंद्र मोदी से जुडी जो जानकारी सार्वजानिक की गयी है. वह असल में किसी और 'नरेंद्र मोदी' की है. जो की मूलत राजस्थान के रहने वाले है. 

अब बीजेपी नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पूरे मामले में दिल्ली मुख्यमंत्री पर जवाबी हमला किया गया है, जिसमे उन्होंने कहा है की, "यह बात काफी दुर्भाग्यपूर्ण है की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाये जा रहे है. जिनका कोई अस्तित्व ही नहीं है."

अमित शाह द्वारा मामले में स्थिति साफ़ करते हुए प्रधानमंत्री से जुडी बीएड और एमएड की डिग्री सावजनिक की गयी है. साथ ही अमित शाह ने अरविन्द केजरीवाल से पूरे मामले में सार्वजानिक तौर पर माफ़ी मांगने की बात कही है. उनका कहना है की वह इस बारे में दिल्ली मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -