पहले उत्तर प्रदेश और अब छत्तीसगढ़ में भी बंद होगें अवैध कत्लखाने
पहले उत्तर प्रदेश और अब छत्तीसगढ़ में भी बंद होगें अवैध कत्लखाने
Share:

रायपुर- पहले उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी अवैध कत्लखानों के बंद होने पर कार्यवाही की जा रही हैं। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में नगर निगम ने बिना इजाजत के 11 मटन की दुकानों का बंद करने का आदेश जारी किया है। इस आदेश पत्र में लिखा है कि मटन दुकानों को तीन दिनों में बंद कर दिया जाए।

आपको बता दे कि जिन दुकानों को बंद किए जाने के आदेश दिए गए ये सभी दुकान रायपुर के जोन 2 में स्थित है। जोन कमिश्नर आरके डोंगरे की तरफ से जो आदेश जारी किए गए उस पर उनका कहना है कि नगर निगम अधिनियम की धारा 195, 256, 257, 258, 259, 260, 261, 263, 267, 268, 269, 270 के तहत अवैध दुकानों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

छत्तीसगढ़ सरकार के इस आदेश पत्र में मटन और चिकन के अलावा गोवंश का मांस भी बेचा जा रहा था लेकिन अब उस पर भी प्रतिबंध लगाय़ा गया है। बताय़ा जा रहा है कि दो साल पहले गृह जिला राजनांदगांव में कत्लखाने खोलने की बात कही गई थी लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने साफ कहा था कि छत्तीसगढ़ में जब तक उनकी सरकार है तब तक कोई कत्लखाना नहीं खुलेगा। इसके अलावा कत्लखानों को लेकर वहा के लोगों से इसके बारे में पूछा गया तो रायपुर के खम्हरडीह निवासी महेंद्र का कहना है कि प्रदेश को लोग अमन पसंद है। लोगों की भावनाओं का सभी समुदाय सम्मान करते हैं। कभी कत्लखाने खोलने को लेकर किसी ने पहल नहीं की। छत्तीसगढ़ में जैन धर्म समेत दूसरे त्योहारों के सम्मान में मांस की दुकानें बंद रहती हैं। इसके अलावा वहा के अन्य अधिकारी और आम जनता से भी कत्लखाने बंद करने के लिए सहमती मिली हैं।

नीतीश ने की छत्तीसगढ़ के PDS की तारीफ

शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार आज छत्तीसगढ़ में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -