IRCTC का टिकट मिल पायेगा कैश ऑन डिलीवरी आपके घर पर !
IRCTC का टिकट मिल पायेगा कैश ऑन डिलीवरी आपके घर पर !
Share:

IRCTC  ने रेल टिकटों को घर तक पहुंचने की व्यवस्था शुरू की है. जिसमे यात्री काफी तरीके एव नकदी से भुगतान कर पाएंगे. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉपरेरेशन ने ग्राहक सेवा का विस्तार करते हुए टिकट मिलने पर भुगतान की सेवा शुरू की है.

जिसमे यात्रियों के लिए  ऑनलाइन ट्रैन की बुकिंग होगी. तथा भुगतान की राशि को लेने के लिए ग्राहक को डेलिवरी देने के बाद भुगतान करना हो गया. आईआरसीटीसी ने अभी यह केवल 4000 पिन कोड वाले शहरो में ही चालू की है.

धीरे-धीरे इसका विस्तार किया जायेगा और यह काफी लोगो को भी उपलब्ध हो जायेगा. आईआरसीटीसी के पे-ऑन-डिलीवरी (पीओडी) सिस्टम के तहत घर बैठे  टिकट हासिल कर पॉयेगे. इसमें भी एक लिमिट के ऊपर  चार्ज लगेगा. बताया यह भी जा रहा है कि 5000 रुपये तक की टिकट बुक करने पर 90 रुपये का चार्ज देना होगा.

इससे महंगे टिकट के लिए ग्राहकों को 120 रुपये अतिरिक्त डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है. आईआरसीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा अपनी वेबसाइट एव मोबाइल एप्प के माध्यम से पे-ऑन-डिलीवरी (पीओडी) की शुरुवात की. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के किये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

रेलवे ने शुरू की 'पे-ऑन-डिलिवरी' सुविधा

आईआरसीटीसी की नई सुविधा, ऑनलाइन टिकट बुक करे बिना पैसे दिए

ट्राई के अनुसार रिलायंस ने बनाया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -