स्किन को यंग बनता है ग्रेप फ्रूट
स्किन को यंग बनता है ग्रेप फ्रूट
Share:

अगर चाहती है की आपकी स्किन लम्बे समय तक यंग बनी रहे तो आज से ही अपने खाने में ग्रेपफ्रूट को शामिल कर ले.ग्रेप फ्रूट एक बड़ा और रसीला फल होता है जिसमे भरपूर मात्रा में विटामिन ‘सी’ मौजूद होता है.ये हमारी सेहत इ लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.और साथ ही हमारी स्किन और बालों कोभी बहुत सारे लाभ पहुंचाता  है.

आइये जानते है जानिए ग्रेपफ्रूट के ब्यूटी फायदों के बारे में-

1-ग्रेपफ्रूट में भरपूर मात्रा में विटामिन ‘सी’ मौजूद होता है जो हमारी स्किन को लम्बे समय तक यंग रखने में हमारी मदद करता है.इसके अलावा ग्रेप फ्रूट के सेवन से हमारी स्किन पर झुर्रियां भी नहीं आती है.

2-अगर आप ग्रेपफ्रूट का इस्तेमाल फेस पैक के रूप में करती है तो इससे आपकी स्किन पर मौजूद डेड सेलस खत्म हो जाते हैं. अगर आप फेस पैक नहीं लगाना चाहती है तो ग्रेपफ्रूट का जूस का भी सेवन कर सकती है. इसके जूस के सेवन से आपकी स्किन पर ग्लो आता है.

3-बालों के लिए भी ग्रेप फ्रूट का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.नियमित रूप से ग्रेप फ्रूट का जूस पीने से आपके बालो का झड़ना बंद हो जायेगा.ग्रेपफ्रूट के जूस में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो बालों की ग्रोथ को बढ़ाने में सहायक होते है.

4-अगर आपके बालो में  डेंड्रफ की समस्या है तो ग्रेप फ्रूट का सेवन ज़रूर करे,ग्रेप फ्रूट में भरपूर मात्रा में विटामिन ‘ए’ और ‘सी’ मौजूद होते है जो बालो से डेंड्रफ को दूर करने में मददगार होते है.

5-ऑयली स्किन वालो के लिए भी ग्रेपफ्रूट का सेवन बहुत लाभदायक होता है. इसके सेवन से आपके चेहरे पर मौजूद सभी दाग-धब्बे दूर हो जाते है.

सौंफ के रस से दूर हो जाएगी पिम्पल्स की समस्या

 

लाये अपनी स्किन में गुलाब की पंखुड़ियों सा निखार

इस फेस पैक के इस्तेमाल से बनाये अपनी स्किन को दूध जैसा गोरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -