झारखण्ड के शशिकांत ने  वुशू प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता
झारखण्ड के शशिकांत ने वुशू प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता
Share:

झारखण्ड : कहा जाता है कि देश में खासकर ग्रामीण अंचल में कई खेल प्रतिभाएं हैं, जिन्हे उचित प्रशिक्षण मिले तो कई उपलब्धियां हासिल की जा सकती है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है झारखण्ड के सुदूरवर्ती बरलंगा थाना क्षेत्र के ऊपर बरगा निवासी शशिकांत महतो ने. शशिकांत ने मलेशिया के क्वालालाम्पुर मेंआयोजित वुशू प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर देश की प्रतिष्ठा बढ़ाई है.

उल्लेखनीय है कि शशिकांत के पिता हरिबोल महतो किसान है. शशिकांत मुरी के संत माइकल स्कूल में नौवीं कक्षा में पढता है. शाला स्तर पर आयोजित जूनियर राष्ट्रीय वुशु प्रतियोगिता में शशिकांत पूर्व में भी कई बार पदक अपने नाम कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर चुका है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वर्ण पदक हासिल करने के बाद प्रशिक्षक वाहिद अली बहुत खुश हैं. शशिकांत की इस उपलब्धि पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो सहित सभी खेल प्रेमियों ने शशिकांत की जीत पर बधाई के साथ उज्जवल भविष्य की कामना की है.

बता दें कि ऐसा मुकाम हासिल करने के लिए हाड़तोड़ मेहनत के साथ लक्ष्य पर निशाना बनाये रखने की जरूरत होती है जिसे काफी परेशानियों के बीच शशिकांत ने कठिन परिश्रम के साथ अपने लक्ष्य को पाने के लिए दिन-रात एक कर दिया तब यह सफलता मिली है . इनके पिता के योगदान भी भुलाया नहीं जा सकता जिन्होंने गांव में खेती- बाड़ी कर बेटे की पढ़ाई निजी स्कूल में जारी रखी और उसके खेलकूद की रुचि काे आगे बढ़ाने में मदद की.

यह भी देखें

झारखण्ड में नक्सली और अपराधियों की चल-अचल संपत्ति जब्त करने की तैयारी

नक्सलियों और पुलिस के बीच नवादा में हुई फायरिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -