स्किन के लिए फायदेमंद है अंडा
स्किन के लिए फायदेमंद है अंडा
Share:

अंडा हमारी सेहत केलिए बहुत फायदेमंद होता है.लेकिन क्या आप जानते है की अंडे के इस्तेमाल से अपने रूप को भी निखारा जा सकता है.अंडे का इस्तेमाल करके आप अपनी स्किन को कोमल और मुलायम बना सकते है. लोग अपनी स्किन को गोरा और दाग धब्बों से रहित बनाने के लिए मार्किट में मिलने वाले केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है.पर इन ब्यूटी प्रोडट्स का इस्तेमाल चेहरे पर कोई खास असर नहीं कर पाता है.

और अगर कुछ प्रोडक्ट्स असर भी करते है तो वो भी कुछ ही दिनों तक अपना असर दिखाते भी हैं .ऐसे में स्किन पर अंडे का इस्तेमाल नेचुरल, सस्ता तरीका है खूबसूरत त्वचा पाने के लिए.अगर आप अंडे का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो एजिंग, बारीक रेखाएं और बिना दाग धब्बो वाली स्किन पा सकती है.इसके अलावा अंडे के इस्तेमाल से ऑयली स्किन से भी छुटकारा मिलता है.इसके अलावा अंडा चेहरे को चमक भी प्रदान करता है.

हल में हुई एक रिसर्च के अनुसार अंडे में पाया जाने वाला प्रोटीन स्किन को पोषण देने का काम करता है ये पोषक तत्व हमारी स्किन को लंबे समय तक कोमल,मुलायम और जवान बनी रहती है. अंडे में हर तरह के प्रोटीन पाए जाते है.इसके अलावा अंडे में भरपूर मात्रा में विटामिन ए होता है. विटामिन ए चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बों को दूर करके कील-मुंहासों को भी बढ़ने से रोकता है.

जानिए कैसे करे अपनी स्किन की सफाई

फलो के इस्तेमाल से पाए फेयर स्किन

दही से करे अपनी स्किन की देखभाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -