घडी पर ना जमा होने दे धूल
घडी पर ना जमा होने दे धूल
Share:

आम तौर पर हम घर के वास्तु  के बारे में बहुत जिज्ञासु रहते है जिसमे हम छोटी छोटी चीज़ो का ख्याल रखते है और इनमे से एक है दीवार पर घडी लगाना. अक्सर हम दीवार पर घडी लगने में छोटी छोटी चीज़ो को नज़र अंदाज़ कर देते है जो घर के वास्तु  के लिए सही नहीं होता है.

1. घड़ी हमेशा उत्तर या पूर्व की दीवार पर ही लगाएं.

2. घड़ी पश्चिम दिशा में भी लगा सकते हैं, लेकिन दक्षिण दिशा की दीवार पर घड़ी भूलकर भी न लगाएं. इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि अगर आप दक्षिण की दीवार पर घड़ी लगाते हैं तो आपका ध्यान बार-बार दक्षिण दिशा की ओर जाएगा और दक्षिण दिशा से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा से आपके कार्य में निरंतर परेशानी आती रहेगी.

3. हमेशा घड़ी को ऐसी जगह लगाएं, जहां से वह सभी को आसानी से दिखाई दे सकें.

4. ऐसी घड़ी को तुरंत बदल देना चाहिए जिसका शीशा टूटा हुआ हो, ऐसी घड़ी घर में रखने से इसका परिवार के सदस्यों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

5. अगर आपने अपने हॉल को सजाने के लिए मधुर संगीत या मधुर ध्वनियां उत्पन्न करने वाली घड़ी पसंद की है तो ऐसी घड़ी हमेशा घर के ब्रह्मस्थान स्थित लॉबी में लगाएं. इससे आपको दो फायदे होंगे. पहला- इससे आपके और परिवार के अन्य सदस्यों को भी उन्नति के नए-नए अवसर मिलेंगे और दूसरा इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा तथा धीरे-धीरे घर की नेगेटिविटी दूर होगी.

जानिए हमारे हाथ में छुपे हुए M का मतलब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -