चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है दही
चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है दही
Share:

झुर्रियों की समस्या से हर महिला परेशान रहती है. पर जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे स्किन पर झुर्रिया आना स्वाभविक होता है. पर महिलाओ को झुर्रिया पसंद नहीं होती है और वो इसे दूर करने के लिए ना जाने कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है. पर फिर झुर्रियों की समस्या से छुटकारा नहीं मिलता है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप झुर्रियों की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

1-जैतून के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन ए और ई मौजूद होते है जो हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है. और अगर आप इसमें थोड़ा सा शहद मिला ले तो ये हमारी स्किन के लिए और भी फ़ायदेमद हो जाता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए अबसे पहले थोड़े से ओलिव आयल में थोड़ा शहद मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले, अब इस पेस्ट से अपने चेहरे की हलके हाथो से मसाज करे. अगर आप दिन में दो बार इस पेस्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करती है तो स्किन में निखार आने के साथ साथ झुर्रिया भी दूर हो जाती है.

2-मेथी में भरपूर मात्रा में खनिज और विटामिन मौजूद होते है जो हमारी स्किन को लंबे समय तक झुर्रियों कि समस्या से बचा कर रखते है. इसे इस्तेमल करने के लिए मेथी के दानो को पानी में डालकर छोड़ दे, जब ये अच्छे से भीग जाये तो इन्हे पानी से निकाल कर पीस ले. अब इस पेस्ट को रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा कर छोड़ दें. सुबह उठ कर ठंडे पानी से मुंह धो लें. नियमित रूप से इस पेस्ट के इस्तेमाल से से झुर्रियां धीरे-धीरे कम हो जाएगी.

3-दही में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन के सेल्स को तेजी से बढ़ाने का काम करता है. अगर आप रोजाना दही को अपनी स्किन पर आधे घंटे के लिए लगाती है तो इससे आप झुर्रियों की समस्याओं से छुटकारा पा सकती है.

 

एलोवेरा की मदद से बनाये अपनी पलकों को घना

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

इस नुस्खे की मदद से आ जाते है गंजे सर में भी बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -