दूसरी बार यूरोप के सर्वश्रेष खिलाडी बने रोनाल्डो
दूसरी बार यूरोप के सर्वश्रेष खिलाडी बने रोनाल्डो
Share:

नई दिल्ली : स्पेनिश क्लब रियल मेड्रिड के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के कप्तान और स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो इस साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए है. गुरुवार की रात यूरोप के साल के सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ी को दिए जाने वाले अवॉर्ड 'यूईएफए बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर' का विजेता घोषित किया गया. इससे पहले चैम्पियंस लीग के आगामी संस्करण के लिए ड्रॉ की घोषणा की गई, जिसके बाद यूईएफए बेस्ट प्लेयर के अवॉर्ड की घोषणा हुई.

रोनाल्डो के धारदार प्रदर्शन के बल पर रियल मेड्रिड 2015-16 साल में जहां चैम्पियंस लीग खिताब जीतने में सफल रहा, वहीं रोनाल्डो के नेतृत्व में पुर्तगाल ने पहली बार यूरो कप-2016 हासिल किया. रोनाल्डो दूसरी बार यह अवॉर्ड जीतने में सफल हुए हैं. रोनाल्डो के साथ अवॉर्ड की दौड़ में अंतिम तीन खिलाड़ियों में उन्हीं के क्लब के गैरेथ बेल और एक अन्य स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड के स्ट्राइकर एंटोइने ग्रीजमैन शामिल थे. रोनाल्डो इससे पहले 2014 में यह अवॉर्ड जीत चुके हैं, जिसके बाद 2015 का अवॉर्ड उनके प्रतिद्वंद्वी क्लब बार्सिलोना के करिश्माई स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने जीता था.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म पुर्तगाल में फनचल, मदीरा में 5 फरवरी 1985 को हुआ था. क्रिस्टियानो रोनाल्डो के माता-पिता ने उसका यह नाम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन के नाम पर रखा था, क्योंकि वह उनके पिता के पसंदीदा अभिनेता थे और इस नामकरण के पीछे रोनाल्ड रीगन का अमेरिका का राष्ट्रपति होना कोई कारण नहीं था.

नेमार ने छोड़ी ब्राजील टीम की कप्तानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -