ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे बड़ी इलायची का इस्तेमाल
ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे बड़ी इलायची का इस्तेमाल
Share:

क्या आप जानती है की मसालों के रुप में इस्तेमाल होने वाली बड़ी इलायची सिर्फ आपके खाने के स्वाद को बढ़ाने में ही आपकी मदद नहीं करती है बल्कि ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है.इसमें कई प्रकार के विटामिन और मिनरल मौजूद होते है जो इसे हमारी सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है. और क्या आपको पता है की बड़ी इलायची हमारे खाने और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के साथ साथ हमारी खूबसूरती को बढ़ाने में भी हमारी मदद करती है.बड़ी  इलायची के इस्तेमाल से आप अपनी स्किन और बालों से जुडी कई समस्याओं से निजात पा सकते है.

1-बडी इलायची का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है.अगर आप नियमित रूप से बड़ी इलायची का सेवन करती है तो इससे आपकी स्किन में ग्लो आता है.और साथ ही नियमित रूप से इसके सेवन से आपके चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स की समस्या भी ठीक हो  जाती है.बड़ी इलायची के सेवन से आप चेहरे की झुर्रियों को भी हमेशा के लिए दूर भगा सकते है.

2-बालो के लिए भी बड़ी इलायची का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है.इसके सेवन से आप आपने बालों को लंबा, काला और घना बना सकते है.रोजाना एक बड़ी इलायची का सेवन करने से आपके बालो का झड़ना भी बंद हो जाता है. बड़ी इलायची में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट्स गुण मौजूद होते जो आपकी बालों की समस्याओ को दूर करने में आपकी मदद करते है.

 

निम्बू के इस्तेमाल से पाए स्ट्रेच मार्क्स की समस्या से छुटकारा

गुलाबजल के इस्तेमाल से लाये अपने चेहरे में नेचुरल निखार

जानिए क्या है खूबसूरत दिखने के खास टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -