पाकिस्तान ने चला नया पैंतरा, भारत पर लगाया आतंकवाद प्रायोजित करने का आरोप
पाकिस्तान ने चला नया पैंतरा, भारत पर लगाया आतंकवाद प्रायोजित करने का आरोप
Share:

इस्लामाबाद : एक ओर जहां भारत पाकिस्तान को पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद और जम्मू-कश्मीर की जनता को भड़काने के लिए आरोपित मानता रहा है वहीं अब पाकिस्तान ने भारत के विरूद्ध एक नया पैंतरा चला है। इस पैंतरे के तहत पाकिस्तान ने भारत के नेताओं द्वारा बलूचिस्तान के मसले पर पाकिस्तान पर तरह-तरह के आरोप लगाने को भारत का प्रायोजित आतंकवाद कहा है। इस मामले में बलूचिस्तान की विधानसभा में एक निंदा प्रस्ताव पारित कर भारत के प्रधानमंत्री की निंदा की गई है। इसके तहत कहा गया है कि भारत बलूचिस्तान को लेकर जो बात कर रहा है वह यह बताता है कि इस क्षेत्र में जो आतंकवाद नज़र आ रहा है वह भारत द्वारा प्रायोजित है।

इस मामले में बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री नवाब सनाउल्लाह जहरी ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान की संप्रभुता का उल्लंघन किया है। सदन द्वारा मांग की गई कि संघीय सरकार इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सामने लाएगी। दरअसल बलूचिस्तान की विधानसभा में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ने निंदा प्रस्ताव रखा। विधायक मुहम्मद खान द्वारा रखे गए निंदा प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री नवाब सनाउल्ला जहरी व अन्य विधायकों ने हस्ताक्षर किए साथ ही विभिन्न दलों ने निंदा प्रस्ताव का समर्थन किया।

पाकिस्तान के गृहमंत्री बुगती ने भी इस प्रस्ताव की निंदा करते हुए कहा कि मोदी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लोगों का ध्यान हटाने के लिए इस तरह के प्रयास कर रहे हैं। उनका कहना था कि वे पाकिस्तान के पक्ष में एकजुट हैं। गौरतलब है कि भारत के स्वाधीनता दिवस पर आयोजित किए गए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कुछ कहा था उसका अर्थ निकाला जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी कहना चाह रहे थे कि पीओके भी भारत का ही है, जबकि पाकिस्तान कश्मीर में छद्म रूप से अशांति फैला रहा है मगर ऐसे समय में बलूचिस्तान और पीओके के लोग पाकिस्तान द्वारा किए जाने वाले दमन से परेशान हैं।

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हमला करने वाले आतंकियों की मुठभेड़ में मौत

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की शादी की खबर दिखाने वाले 13 चैनलों पर जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -