एक दीपक जलाने से होगा अनिष्ट दूर
एक दीपक जलाने से होगा अनिष्ट दूर
Share:

भगवान हनुमान को संकट दूर करने वाले देवता माना गया है। यदि उनके सामने एक दीपक लगा दिया जायें तो न केवल सारे संकट दूर हो जाते है वहीं धन की भी प्राप्ति हनुमानजी की कृपा से होने लगेगी। बशर्त हनुमानजी पर आस्था और विश्वास रखा जाये। यदि आपने अपने संकट को दूर करने के लिये हनुमानजी से प्रार्थना कर ली या फिर सरल उपाय के तहत दीपक लगा दिया तो निश्चित ही हनुमानजी की कृपा से आपके दुःख दूर हो जायेंगे।

दीपक सरसो के तेल का लगाये तो अति उत्तम होगा। भगवान हनुमान को शीघ्र प्रसन्न होने वाला देवता कहा गया है। मान्यता है कि हनुमानजी अमर अजर है और वे भक्तों की पुकार सुनते ही हाजिर हो जाते है। लेकिन जब तक विश्वास के साथ पूजन अर्चना या आराधना न की जाये न तो हनुमान प्रसन्न होते है और अन्य कोई देवी देवता।

कच्ची धानी के तेल का दीपक

यदि आपके घर में कोई संकट है या अनिष्ट होता है तो आप चिंता न करें। बस हर दिन हनुमानजी के मंदिर में जायें और वहां कच्ची धानी के तेल का दीपक लगा दें। और हां, दीपक के तेल में लौंग डालना न भूले। इस दीपक से हनुमानजी की आरती करें तो हनुमानजी आपके सभी अनिष्टों को दूर कर देंगे तथा आपको धन की भी प्राप्ति होगी। यदि प्रतिदिन दीपक लगाने का काम नहीं हो सकता है तो फिर मंगलवार और शनिवार के दिन तो कम से कम ऐसा किया ही जा सकता है।

इस मन्त्र के जाप से टल जाती है मौत भी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -