अफगानिस्तान: हाल में मिली ताजा जानकारी में पता चला है कि अफगानिस्तान के काबुल में संसद भवन के पास हुए दोहरे बम धमाके में 27 लोगो की मौत हो गयी है. वही 70 लोग घायल हो गए है. बताया गया है कि यह धमाका अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में संसद भवन के पास किया गया है, जिसमे दो धमाको से इस घटना को अंजाम दिया गया. इसमें मरने वालो की संख्या 27 होने के साथ घायलो की संख्या 70 के पर पहुँच गयी है. इसके साथ ही मरने वालो की संख्या बढ़ भी सकती है. 

यह विस्फोट काबुल शहर में दारुलमान रोड पर हुए. जिसमे अफगानी सांसद और संसदीय कमिश्नर को निशाने पर रखकर यह विस्फोट किया गया. अमेरिकन यूनिवर्सिटी के पास मंगलवार शाम दो ब्लास्ट हुए. इस इलाके में कुछ सांसदों के दफ्तर भी हैं. इसके साथ ही काबुल के सबसे बड़े नूर हॉस्पिटल को भी निशाना बनाया गया. इस विस्फोट में एक आत्मघाती हमला किया गया, वही दूसरा विस्फोट वहां खड़ी एक कार में हुआ है. 

टोलो न्यूज के मुताबिक, वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ इस दोहरे धमाके में कम से कम 70 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है. वही हमालवरों का निशाना वहां के संसद कार्यालयों से निकल रहें अधिकारियों का काफिला था. पुलिस द्वारा पुरे इलाके में घेराबंदी कर दी गयी है. वही राहतकार्य भी जारी है. इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी भी गुट द्वारा नही ली गयी है. 

आत्मघाती हमले से थर्राया बगदाद, 11 की जिंदगी खत्म

आतंकवादियो ने फिर दहलाया, भीषण कार ब्लास्ट में 50 की मौत, 100 से अधिक जख्मी

दो सीआरपीएफ जवान आईईडी विस्फोट में घायल

भरे बाजार फायरिंग कर 2 कांग्रेस नेताओं को उतारा मौत के घाट

Popular Stories