Share:
कड़कती धुप में साइकिल से फूड डिलीवर करने पहुंचा टीचर, इंटरनेट यूजर्स ने 3 घंटे में दे दिए लाखो रुपए
कड़कती धुप में साइकिल से फूड डिलीवर करने पहुंचा टीचर, इंटरनेट यूजर्स ने 3 घंटे में दे दिए लाखो रुपए

इस साल मई-जून में पड़ने वाली गर्मी अप्रैल में ही पड़ रही है और इस समय इस जबरदस्त गर्मी (Heatwave) ने लोगों की हालत खराब कर रखी है। अब तक कई शहरों में पारा 40 डिग्री (Temperature) के पार जा चुका है और कई शहरों में पारा तेजी से बढ़ रहा है। हालाँकि इस चिलचिलाती गर्मी में भी लोग घर पर खाना मंगवा रहे हैं और देने वाले फूड डिलीवरी बॉय उनके घर आ रहे हैं। अब इसी बीच एक फूड डिलीवरी बॉय का कारनामा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जी दरअसल, 42 डिग्री तापमाप में साइकिल से समय के भीतर डिलीवरी बॉय ने कोल्डड्रिंक पहुंचा दी और ये देखकर आर्डर करने वाले का भी दिल पसीज गया। जी हाँ और इसके बाद क्राउड फंडिंग का दौर शुरू हुआ।

अब आलम यह है कि देखते ही देखते इंटरनेट की जनता ने डिलीवरी बॉय पर अपना ढेर सारा प्यार लुटा दिया। जी हाँ और पैसों की इतनी बारिश हुई कि अब उससे डिलीवरी बॉय के लिए बाइक खरीदी जाएगी। यह पूरा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा का है। जी दरअसल यहाँ 11 अप्रैल को आदित्य शर्मा नाम के एक शख्स ने डिलीवरी बॉय को लेकर एक ट्वीट किया, जो वायरल हो गया है। आप देख सकते हैं आदित्य शर्मा ने अपनी पोस्ट में लिखा है, ‘आज मेरा ऑर्डर टाइम पर डिलीवर हुआ। चौंकाने वाली बात ये है कि डिलीवरी बॉय साइकिल से आया था।’ उन्होंने आगे लिखा है, ‘मेरे शहर का तापमान 42 डिग्री है, लेकिन इसके बाद भी मेरा ऑर्डर मुझे समय पर मिल गया।’ जी दरअसल चिलचिलाती गर्मी में भी साइकिल से समय पर ऑर्डर मिलने के बाद आदित्या का दिल पसीज गया और इसके बाद उन्होंने डिलीवरी बॉय की मदद करने की सोची। ऐसे में उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर डिलीवरी बॉय की कहानी शेयर की है, जो वायरल हो गई है।

आप देख सकते हैं वायरल ट्वीट के मुताबिक, डिलीवरी बॉय का नाम दुर्गा शंकर मीणा है, जो बी।कॉम तक पढ़े हैं। वे 12 साल से प्राइवेट स्कूल में इंग्लिश के टीचर थे। हालाँकि कोरोनाकाल में उनकी नौकरी चली गई। ऐसे में घर का खर्च चलाने के लिए वे जोमैटो में डिलीवरी बॉय बन गए। दुर्गा शंकर का कहना है वह महीने में 10 हजार तक कमा लेते हैं और बतौर डिलीवरी बॉय वे पिछले चार महीने से काम कर रहे हैं। हालाँकि इतने काम पैसे से घर का खर्च चल नहीं पाता है इसलिए दुर्गा शंकर बच्चों को ऑनलाइन ट्यूशन भी देते हैं और इसके लिए उन्होंने लोन लेकर एक लैपटॉप खरीदा है, जिसकी किश्त वे अपनी सैलरी से चुकाते हैं। केवल यही नहीं बल्कि वह हर महीने कुछ पैसे भी बचा रहे हैं, जिससे वे एक बाइक खरीद सकें। दुर्गा शंकर का कहना है, दिन में 10 से 12 डिलीवरी हो जाती है। अगर बाइक मिल जाए, तो उनका काम थोड़ा आसान हो जाएगा।

वहीं इसके बाद आदित्य ने डिलीवरी बॉय की मदद करने के लिए क्राउडफंडिंग का सहारा लिया और उन्होंने दुर्गा शंकर की यूपीआई आईडी शेयर की है, ताकि पैसा सीधे उनके खाते में पहुंचे। आदित्य का कहना है कि उन्होंने 75 हजार जुटाने का लक्ष्य रखा था, हालाँकि इंटरनेट की जनता ने इतना प्यार बरसाया कि तीन घंटे में ही लगभग डेढ़ लाख रुपए जमा हो गए। आपको बता दें कि कपिल मुकुंद बोरवानी नाम के बंदे ने सबसे ज्यादा 10 हजार रुपए की मदद की थी। आदित्य का कहना है विदेशों से भी लोगों ने मदद की है और वे अब इन पैसों से दुर्गा शंकर को उसकी पसंद की बाइक दिलाएंगे। इसी के साथ ही पूरे घटनाक्रम को कैमरे पर रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर शेयर भी करेंगे।

Video: फुल स्पीड से चल रहा था पंखा, बच्चे ने हाथ से रोका

इस गांव में जन्मा दो मुंह और छह पैरों वाला बछड़ा, देखकर अचम्भित हुए लोग

चोरों ने चुराया 60 फीट लंबा- 20 टन वजनी पुल, लोगों को याद आई Special 26 फिल्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -