Zika Virus की चीन में दस्तक
Zika Virus की चीन में दस्तक
Share:

बीजिंग। मच्छरों के द्वारा फैलने वाले जीका वायरस का जहां पर हर और प्रकोप है वही इस वायरस के कारण विश्व स्वास्थय संगठन ने जीका वायरस के संक्रमण को वैश्विक स्वास्थय आपातकाल घोषित किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि दुनिया में खतरनाक रूप से फैल रहा जीका वायरस ने चीन में भी अपनी दस्तक दे दी है.

चीन में जीका वायरस का पहला मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में यह पता चला है कि जिस शख्स को यह वायरस है वह पीड़ित व्यक्ति हाल ही में वेनेजुएला की यात्रा कर लौटा था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार नियोजन आयोग ने बताया कि हांग्जो के दक्षिणी शहर के 34 साल का यह व्यक्ति पांच फरवरी को अपने घर आया था। हालांकि घर आने से पहले 28 जनवरी को इस शख्स का वेनेजुएला में इलाज किया गया था.

विदेश डाक्टरों कि टीम ने अपने बयान में कहा है कि इस व्यक्ति को जीका होने की पुष्टि मंगलवार को हुई. डाक्टरों का कहना है कि अब उसके शरीर का तापमान सामान्य है और चकत्ते भी घट रहे हैं। चीन में ठंड के चलते मच्छरों का प्रकोप कम है तथा इसके कारण चीन में जीका वायरस के फैलने की बहुत कम ही आशंका है. फिर भी चीन का प्रशासन इसके लिए काफी सतर्क है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -