वाईएस शर्मिला ने वानपार्थी के परिवार से की मुलाकात
वाईएस शर्मिला ने वानपार्थी के परिवार से की मुलाकात
Share:

वानापार्थी: वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (वाईएसआरटीपी) की प्रमुख वाईएस शर्मिला वर्तमान में राज्य में बेरोजगारी की स्थिति के विरोध में अपने 'निरुदयोग निराहरा दीक्षा' के तहत मंगलवार को महबूबनगर के वानापर्थी जिले का दौरा कर रही हैं। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने वाईएस शर्मिला का कोठाकोटा म्युनिसिपल सेंटर में जोरदार स्वागत किया। वाईएस शर्मिला सबसे पहले कोंडल नाम के एक युवक के परिवार से मिलने गोपालपेटा मंडल के टाटीपर्थी गांव पहुंचीं, जिसने कथित तौर पर नौकरी नहीं मिलने के कारण आत्महत्या कर ली थी। वह कोंडल के परिवार के सदस्यों से मिलीं और उनकी दुर्दशा से हिल गईं। कोंडल जाहिर तौर पर मंत्री निरंजन रेड्डी की जान लेने से पहले कई बार रोजगार की तलाश में गए थे। नेता ने वानापर्थी के युवक की मौत पर मंत्री के झूठे आंसू बहाने पर भी नाराजगी व्यक्त की।

बाद में उन्होंने भूख हड़ताल में भाग लिया। वहां बड़ी संख्या में वाईएसआर के प्रशंसक उमड़ पड़े। बेरोजगारों के लिए अधिसूचना जारी करने की मांग को लेकर उन्होंने तीन दिवसीय भूख हड़ताल शुरू की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर है। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की समस्या की गंभीरता के बावजूद तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर बेरोजगार युवाओं की स्थिति से बेखबर हैं। इस मौके पर उन्होंने 90 लाख रिक्त पदों को भरने की मांग की. वाईएसआरटीपी नेता ने बेरोजगारों की आत्महत्या को रोकने और राज्य सरकार के समक्ष स्थिति को उजागर करने के लिए प्रत्येक मंगलवार को बेरोजगारी सप्ताह के रूप में घोषित किया।

पीआरसी की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 1.91 लाख नौकरियां पैदा की जानी हैं, और 54 लाख से अधिक बेरोजगारों ने टीएसपीएससी से नौकरी के विज्ञापन के लिए पंजीकरण कराया है और अभी भी इंतजार कर रहे हैं, उन्होंने उल्लेख किया। वाईएसआरटीपी के सदस्य सत्यवती, विजय रेड्डी और गौतम प्रसाद दौरे पर उनके साथ शामिल हुए।

इंडियन आर्मी में बिना परीक्षा दिए हो शामिल

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की, प्रोटोकॉल का पालन करने के महत्व पर दिया जोर

अपने देश भारत को याद कर रो पड़े थे सुन्दर पिचाई, अब खुद बताई रोने की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -