यूट्यूब ने एक साथ बैन किए कई चैनल्स
यूट्यूब ने एक साथ बैन किए कई चैनल्स
Share:

इंडियन गवर्नमेंट ने 104 यूट्यूब चैनल्स (Government Blocked 104 YouTube Channels) सहित कई वेबसाइट्स को बैन किया जा चुका है। सरकार ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि देश के विरुद्ध मुहिम चलाने वाले और समाज में भ्रम एवं भय फैलाने को लेकर यूट्यूब के 104 चैनल्स के साथ ही ट्विटर के 5 अकाउंट और 6 वेबसाइट के विरुद्ध  IT कानून के तहत कार्रवाई भी की जा चुकी है। अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने इस बात की सूचना भी दी है।

Anurag Thakur ने दी जानकारी: सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने राज्य सभा में प्रश्नकाल के बीच सवालों के जवाब में यह सूचना भी दे दी है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि इंडियन गवर्नमेंट देश के विरुद्ध मुहिम चलाने वाले और समाज में भ्रम एवं भय फैलाने के मामले में आईटी कानून की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई भी कर रहे है।

फेसबुक अकाउंट्स को भी किया बैन: उन्होंने बोला है कि ऐसे मामलों में अब तक यूट्यूब के 104 चैनल, 45 वीडियो, फेसबुक के चार एकाउंट और 2 पोस्ट, इंस्टाग्राम के तीन व ट्विटर के पांच एकाउंट और 6 वेबसाइट के विरुद्ध कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि इसके साथ ही दो ऐप को भी प्रतिबंधित किया गया है।

ठाकुर ने इस बारें में आगे बोला है कि ऐसे मामलों में इंडियन गवर्नमेंट संबंधित मंचों को पत्र लिखती है और वे ही कार्रवाई करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने ऐसे मामलों में कार्रवाई की है और जरूरत पड़ने पर आगे भी कार्रवाई जारी रखने वाली है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -