हो सकेगी आपके वंश की उन्नति - जानें कुछ खाश
हो सकेगी आपके वंश की उन्नति - जानें कुछ खाश
Share:

हमें अपने परिवार को आगे बढ़ने , अपना एक समाज बनाने के लिए वंशावली को बढ़ना जरूरी रहता है. और अपने इस वंश को आगे बढ़ने के लिए वास्तु को आजमाना जरूरी होता है. कई बार हम अपनी इस वंशावली से काफी परेशान से रहते है. इसका मुख्य कारण वास्तदोष होता है.

हम  बहुत बड़े प्लान के साथ घर का निर्माण तो कर लेते है. पर वास्तु पर ध्यान नहीं देते जो आगे चलकर हमारे वंश को कुप्रभावित करता है. और हमारा जीवन कई तरह की परेशानियों से जूझता रहता है .

यदि आप अपने वंश को खुशहाल और घर में शांति चाहते है तो अपनाएँ -

1.यदि आप अपने गृहस्थ जीवन में उन्नति चाहते है तो अपने घर के किसी भी कोनें में खाश तोर से उत्तर-पूर्व दिशा में कभी भी कचरा इक्ट्ठा न होनें दें । 

2.आपको अपने वंश की उन्नति और वंशावली को आगे बढ़ने के लिए अपने घर के मुख्य द्वार के दोनों अशोक का वृक्ष लगना चाहिए.

3.आपको चाहिए की आप कभी भी घर में पूजा गृह में देवी - देवताओं तस्वीर जिन्हे हम छवि भी कहते है उन्हें एक - दम आपने सामने न रखें इससे घर में दोष बना रहता है वंश में उनन्ति नहीं हो पाती .

4.आप हमेशा अपने घर के ईशान कोण को साफ- शुद्ध और खुला रखें। इससे घर में हमेश शुभ योग बनते है और परिवार में शांति और धन- धान्य में वृद्धि होती है। 

5.इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें की घर के मंदिर में देवी-देवताओं पर चढ़ाए गए पुष्प-हार उसी दिन की रात्रि को उतार लें इसके बाद ही भगवान को स्यान कराएं . 

इन सभी उपायों को आजमाने से आपके वंश में हमेशा खुशहाली रहेगी जीवन में सुखद और प्रशन्नता का अनुभव करेगें .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -