Share:
आप नहीं जानते होंगे किम के जीवन से जुड़ी हुई ये बात
आप नहीं जानते होंगे किम के जीवन से जुड़ी हुई ये बात

किम कार्दशियन (Kim Kardashian) एक प्रमुख अमेरिकी मीडिया व्यक्तित्व हैं जो सोशल मीडिया इकाइयों पर अपने अद्यतित प्रवेशों, व्यवसायिक कार्यों और रसोई सलाहकारी के रूप में मशहूर हुई हैं। यहां किम कार्दशियन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य हैं:

जीवनी: किम कार्दशियन 21 अक्टूबर, 1980 को लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया, में जन्मीं। उनके पिता रॉबर्ट कारडशियन एक वकील थे और माता-पिता दोनों ही अभिनेता थे। किम कार्दशियन का पूरा नाम किमबरली नोल कारडशियन वेस्ट है।

प्रसिद्धि: किम कार्दशियन की प्रसिद्धि उनके रियलिटी टेलीविजन शो "कीपिंग अप विथ द कारडशियन्स" से हुई है। इसके अलावा, उन्होंने मोडलिंग, व्यवसाय, अद्यतन और सोशल मीडिया प्रवेश जैसे कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया है।

फैशन और ब्रांडिंग: किम कार्दशियन फैशन इंडस्ट्री में भी अपनी मौजूदगी रखती हैं। उन्होंने अपनी फैशन लाइन, कारडशियन क्लोजेट, और सौंदर्य उत्पादों के लिए अपना ब्रांड विकसित किया है।

सामाजिक परिचय: किम कार्दशियन अपने सामाजिक मीडिया पर व्यापक परिचय के रूप में मशहूर हैं। उनके पास अन्यान्य सामाजिक मीडिया प्लेटफॉर्मों पर लाखों अनुयायी हैं और उनके पोस्ट, तस्वीरें और वीडियो वायरल हो जाते हैं।

फिलांथ्रोपी: किम कार्दशियन सामाजिक कार्यों में भी लगे रहती हैं। उन्होंने अन्यान्य चैरिटी और सोशल जगत के कार्यों में भी योगदान दिया है।

एक्सपोज़े और प्राइवेसी: किम कार्दशियन ने अपने व्यक्तिगत जीवन के कई पहलुओं को साझा किया है, जिससे कुछ मान्यता पाने और कुछ विवादों में पड़ने का मामला बना। उन्हें आपराधिक रूप से बाइंड और डश के वीडियो लीक हो गए, जिसने उन्हें संदेहास्पद चरित्र के रूप में प्रभावित किया।

फैशन कॉपीराइट विवाद: किम कार्दशियन के फैशन चुराने के आरोप भी उनके साथ जुड़े हुए हैं। कई बार उन्हें यह कहकर आपत्ति उठाई गई कि उन्होंने अन्य डिज़ाइनरों के कपड़ों को कॉपी किया है।

सामाजिक मीडिया विवाद: किम कार्दशियन के सामाजिक मीडिया पर अपलोड किए गए कुछ पोस्ट्स और तस्वीरों ने विवाद पैदा किया है। उनके कुछ पोस्ट्स को सेंसर बोर्ड द्वारा असामाजिक मान्यता प्राप्त होने के आरोप मिले हैं।

व्यापारिक विवाद: किम कार्दशियन की व्यापारिक प्रवृत्ति और उनके ब्रांड को लेकर भी विवाद उठे हैं। कुछ लोग उन्हें अधिक व्यापार की तुलना में समाजसेवा और सामाजिक परिवर्तन पर ज्यादा ध्यान देने का आरोप लगाते हैं।

विवादित टेलीविजन शो: किम कार्दशियन और उनके परिवार के रियलिटी टेलीविजन शो "कीपिंग अप विथ द कारडशियन्स" को भी विवाद का शिकार रहा है। कुछ लोग इसे निचली सामाजिक मान्यता का कारण बताते हैं, जबकि कुछ इसे क्षैतिज प्रदर्शन करने का एक औचित्य मानते हैं।

किम कार्दशियन की रोज़ाना की दिनचर्या के बारे में कई जानकारियां उपलब्ध हैं। हालांकि, इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना कठिन है क्योंकि वे अपनी दिनचर्या को खास रूप से निजी रखती हैं। नीचे कुछ आम गतिविधियां दी गई हैं जो किम कार्दशियन की रोज़ाना की दिनचर्या में शामिल हो सकती हैं:

सुबह उठकर योग या मेडिटेशन करना
नियमित व्यायाम करना जैसे कि जॉगिंग, पावर वॉकिंग, या जिम जाना
प्रोफेशनल कार्य जैसे नये प्रोजेक्ट्स, फैशन डिज़ाइन, या रियलिटी टेलीविजन शो के शूटिंग में संलग्न होना
सामाजिक मीडिया पर अपडेट पोस्ट करना और उत्पादन से संबंधित व्यवसायिक कार्य करना
अपने ब्रांड के लिए डिज़ाइन और मार्केटिंग कार्य करना
अपने परिवार के साथ समय बिताना और उनके साथ घरेलू कार्यों में संलग्न होना
सामाजिक या कार्यक्रमों में शामिल होना
रात को आराम करने की कोशिश करना और अपनी निद्रा का पूरा ध्यान रखना

जल्द ही अपने बॉयफ्रेंड के बच्चे को जन्म देगी किम की बहन

पिंक और गुलाबी शॉर्ट्स में क्लोई ने लगाया इंटरनेट पर बोल्डनेस का तड़का

एक से बढ़कर एक हिट मूवीज दे चुकी है नीना दोब्रेव, जानिए उनकी लाइफ से जुड़ी खास बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -