इनकमिंग वीडियो कॉल को एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे, गूगल एंड्रॉयड के लिए ला रहा नया फीचर
इनकमिंग वीडियो कॉल को एक फोन से दूसरे फोन में ट्रांसफर कर सकेंगे, गूगल एंड्रॉयड के लिए ला रहा नया फीचर
Share:

एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण विकास में, Google एक अभिनव सुविधा शुरू करने के लिए तैयार है जो इनकमिंग वीडियो कॉल को एक फोन से दूसरे फोन में निर्बाध रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। यह नया एडिशन उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर संचार को सुव्यवस्थित करने का वादा करता है।

वीडियो संचार में एक गेम-चेंजर

Google हमेशा प्रौद्योगिकी नवाचार में सबसे आगे रहा है, और यह नवीनतम सुविधा कोई अपवाद नहीं है। व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों उद्देश्यों के लिए वीडियो कॉल पर बढ़ती निर्भरता के साथ, उपकरणों के बीच कॉल स्थानांतरित करने की क्षमता एक गेम-चेंजर है।

यह कैसे काम करता है?

यह प्रक्रिया उल्लेखनीय रूप से सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल है। जब एक एंड्रॉइड डिवाइस पर इनकमिंग वीडियो कॉल प्राप्त होती है, तो उपयोगकर्ताओं के पास अब कॉल को उसी Google खाते से जुड़े किसी अन्य एंड्रॉइड डिवाइस पर स्थानांतरित करने का विकल्प होगा। यह एक स्मार्टफोन, टैबलेट या स्मार्ट डिस्प्ले भी हो सकता है।

सहज संक्रमण

एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में संक्रमण निर्बाध है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि कॉल निर्बाध रहे। उपयोगकर्ता केवल कुछ टैप के साथ एक अलग डिवाइस पर स्विच कर सकते हैं, जिससे उनकी वर्तमान स्थिति के अनुरूप डिवाइस पर बातचीत जारी रखना आसान हो जाता है।

उन्नत लचीलापन और सुविधा

मल्टीटास्किंग के लिए बिल्कुल सही

यह नई सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के लिए एकदम सही है जो दिन भर में कई डिवाइसों का उपयोग करते हैं। चाहे आप अपने स्मार्टफोन पर कॉल शुरू कर रहे हों और बड़ी स्क्रीन के लिए टैबलेट पर स्विच करना चाहते हों, या आपको घर पर मोबाइल डिवाइस से स्मार्ट डिस्प्ले पर जाने की आवश्यकता हो, यह कार्यक्षमता अद्वितीय लचीलापन प्रदान करती है।

कहीं भी जुड़े रहें

इसके अलावा, कॉल ट्रांसफर करने की क्षमता यह सुनिश्चित करती है कि आप जहां भी हों, कनेक्टेड रह सकते हैं। यदि आपको अपना फ़ोन एक कमरे में छोड़कर किसी अन्य डिवाइस पर बातचीत जारी रखने की आवश्यकता है, तो यह अब पहले से कहीं अधिक आसान है।

गोपनीयता और सुरक्षा

आपके डेटा की सुरक्षा

Google गोपनीयता और डेटा सुरक्षा के महत्व को समझता है। डिवाइसों के बीच कॉल स्थानांतरित करते समय, आपका कॉल डेटा एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित रहता है। यह सुनिश्चित करता है कि स्थानांतरण प्रक्रिया के दौरान संवेदनशील बातचीत सुरक्षित रहे।

पुनः डायल करने की कोई आवश्यकता नहीं

इस सुविधा का एक बड़ा फायदा यह है कि कॉल ट्रांसफर करते समय नंबर को रीडायल करने या नए आमंत्रण भेजने की कोई आवश्यकता नहीं है। यह एक निर्बाध हैंडऑफ़ है जो समय बचाता है और संभावित व्यवधानों को कम करता है।

उपलब्धता एवं अनुकूलता

व्यापक अनुकूलता

Google का नया कॉल ट्रांसफ़र फ़ीचर Android उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। इसमें विभिन्न निर्माताओं के स्मार्टफोन, टैबलेट और Google Nest हब स्मार्ट डिस्प्ले शामिल हैं।

एंड्रॉइड ओएस की आवश्यकता

इस सुविधा तक पहुंचने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास आवश्यक अपडेट के साथ एंड्रॉइड ओएस चलाने वाले डिवाइस होने चाहिए जो कॉल ट्रांसफर का समर्थन करते हों। Google द्वारा एंड्रॉइड डिवाइसों के बीच इनकमिंग वीडियो कॉल को स्थानांतरित करने की क्षमता की शुरूआत लाखों एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। अपनी सादगी, गोपनीयता सुरक्षा उपायों और व्यापक अनुकूलता के साथ, यह सुविधा एंड्रॉइड पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त बनने के लिए तैयार है। जैसे-जैसे प्रौद्योगिकी का विकास जारी है, Google ऐसे नवोन्वेषी समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो हमारे डिजिटल जीवन को अधिक सुविधाजनक और कनेक्टेड बनाते हैं। अपडेट के लिए बने रहें क्योंकि यह सुविधा दुनिया भर के एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो गई है।

जानिए कैसे इमरान खान ने "वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा" के लिए तैयार किया था खुद को

गूगल से फ्लाइट बुक करके बचा सकते है आप भी पैसे, बस करें इस फीचर का इस्तेमाल

भारत के इस राज्य में हैं सबसे ज्यादा महल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -