आप भी जान लें भगवान शिव को प्रसन्न करने के बहुत ही आसान और ख़ास उपाय
आप भी जान लें भगवान शिव को प्रसन्न करने के बहुत ही आसान और ख़ास उपाय
Share:

शिव पुराण के अनुसार भगवान शिव किस चीज से जल्द प्रसन्न होकर व्यक्ति को शुभ फल प्रदान करते है .हिन्दू धर्म में बहुत से ग्रन्थ एवं पुराण दिए गए है जिन्हें पढ़कर व्यक्ति उसमे दिए गए उपायों को अपनाकर अपने जीवन के सभी दुखों को दूर कर सकता है. ऐसी ही कुछ बातें शिव पुराण में भी बताई गई है जिनका अनुसरण कर व्यक्ति के सारे कष्ट दूर होते है और उसके जीवन में सुख समृद्धि आती है.आइये जानते है वह कौन के उपाय है.

हिन्दू धर्म में पूजा का बहुत महत्व होता है और पूजा में अक्षत अर्थात चावल का... चावल भगवान शिव को बहुत प्रिय है, यदि व्यक्ति शिव पूजा में भगवान शिव को साबुत चावल चढ़ाता है तो उसके जीवन से धन सम्बन्धी समस्या का अंत होता है और उस पर लक्ष्मी जी की कृपा सदैव बनी रहती है.

यदि आपका कोई विशेष कार्य या मनोरथ पूर्ण नहीं हो रहा है तो भगवान शिव को मूंग चढ़ाने से आपकी इच्छा जल्द ही पूर्ण हो जाती है. यदि कोई व्यक्ति भगवान शिव को जौ चढ़ाता है तो उस व्यक्ति के पीढ़ियों के दुःख दूर हो जाते है.

यदि भगवान शिव की पूजा तिल से की जाती है तो इससे व्यक्ति के मन, शरीर और विचारों की शुद्धता होती है एवं उसे सभी प्रकार के तनाव से मुक्ति मिलती है.

यदि भगवान शिव की पूजा अरहर के पत्तों या उसकी दाल से की जाती है तो इससे व्यक्ति के तन, मन और धन सभी प्रकार के कष्टों का अंत होता है.

इसलिए भगवान शिव की तस्वीर हमेशा इस दिशा में लगायी जाती है

भगवान भोले की नगरी का यह इतिहास शायद ही आप जानते हों

आपकी यही गलती भगवान शिव को कर देती है जल्दी नाराज

इसलिए भगवान शिव के हर मंदिर में होती है नंदी की प्रतिमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -