दिवाली के दिन अगर गिरे हुए मिले पैसे तो जरूर करें यह काम
दिवाली के दिन अगर गिरे हुए मिले पैसे तो जरूर करें यह काम
Share:

दिवाली का दिन सभी के लिए ख़ास होता है. इस दिन को दीपों की रात कहा जाता है और धार्मिक ग्रंथों के अनुसार ये वो दिन है जिस दिन श्री राम अपने 14 साल का वनवास काटकर व सीता माता को रावण का वध करके अयोध्या का वापस लाए थे. ऐसे में इस दिन देवी लक्ष्मी की भी पूजा का विधान है और कहते हैं कि इस दिन देवी लक्ष्मी अपने भक्तें के घर में निवास करती हैं और उन्हें अपार धन-संपदा का आशीर्वाद देती हैं. केवल इतना ही नहीं इस दिन हर घर में रात को सुख-समद्धि के देवता भगवान गणेश व धन की देवी लक्ष्मी की पूजा होती है ताकि आने वाला साल सुख और समृद्धि से भरा रहे. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस दिन रात में क्या दिखना शुभ होता है. आइए जानते हैं.


आइए जानते हैं इन चीज़ों के बारे में- 

* कहा जाता है दिवाली की रात को छिपकली दिख जाए तो इसे एक शुभ शगुन माना जाता है और इसका दिखना भाग्योदय का संकेत माना जाता है.

* कहते हैं धार्मिक मान्यता है कि उल्लू देवी लक्ष्मी का वाहन होता है और अगर दिवाली की रात को उल्लू दिख जाए तो इसे भी बहुत ही शुभ माना जाता है.

* वैसे तो बिल्ली का घर में आना ठीक नहीं होता है लेकिन दिवाली की रात को अगर बिल्ली के चरण घर में पड़ जाए तो शुभ होता है. ऐसी मान्यता है कि दीपावली के दिन घर में बिल्ली के प्रवेश से घर में पैसों की बरकत बढ़ती है.

* कहते हैं दिवाली के दिन किसी को रास्ते में ग‌िरे हुए पैसा म‌िलते हैं तो शुभ होता है और अगर आपको भी दिवाली के दिन रास्ते में गिरे हुए पैसें मिलें तो उसे उठाने में घबराए या शरमाएं नहीं क्योंकि उसे घर की तिजोरी में रखने से यह आपको अमीर बना सकते हैं.

* कहा जाता है इस दिन किन्नरों का घर आना भी शुभ संकेत होता है और इसके अतिरिक्त अगर ये शगुन के तौर पर आपको पैसे देते हैं तो ये भी बहुत अच्छा संकेत होता है.

दिवाली से पहले आसमान में हो रही ये प्राकर्तिक आतिशबाजी, इस दिन दिखेगा नज़ारा

इस दिवाली, बजाज फिनसर्व के #JustEMI के साथ करें आपनी हर ख़्वाहिश पूरी

कनॉट प्लेस में 'पॉल्यूशन फ्री' दिवाली मनाएगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने किया आमंत्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -