होटल से इन चीजों को घर ला सकते हैं आप, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम
होटल से इन चीजों को घर ला सकते हैं आप, नहीं लगेगा चोरी का इल्जाम
Share:

आप लोग जब कहीं बाहर किसी ट्रिप पर जाते हैं तो बड़े-बड़े होटल्स में रुकते हैं। ऐसे में लग्जरी होटल में आपको तमाम तरह की सुविधाएं भी मिलती हैं। इस लिस्ट में ब्रांडेड शैंपू, तौलिया या फिर लग्जरी डेकोरेटिव आइटम्स शामिल होते हैं लेकिन वह घर नहीं ले जा सकते हैं। हालाँकि कई बार तो लोग चोरी के चक्कर में फंस जाते हैं ऐसे में उनकी बेइज्जती तो होती ही है लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप होटल से घर ला सकते हैं और आप पर चोरी का भी इल्जाम नहीं लगेगा। 

चाय/कॉफी किट: होटल में चाय या कॉफी बनाने के लिए कई तरह के सामान दिए जाते हैं। इनमें टी बैग्स, मिल्क पाउटर, शुगर पैकेट्स और चाय/कॉफी मशीन भी देती है। ऐसे में अगर आप वहां पर चाय/कॉफी नहीं पीते हैं तो आप ये पाउच अपने साथ ले सकते हैं।

सिलाई से जुड़ा कॉम्प्लिमेंट्री सामान: कई बार होटल में पहुंचने के बाद आपको महसूस होता है कि आपकी ड्रेस में कोई कट लग गया है या अगर कहीं फट गई है तो आपको होटल की तरफ से सिलाई से जुड़ा कॉम्प्लिमेंट्री सामान दिया जाता है। उसे आप ला सकते हैं।

पानी की बोतल: जब आप होटल के कमरे में पहुंचते हैं तो वहां पर आपको दो पानी की बोतल रखी होती हैं। जी हाँ और ज्यादातर होटल में दिन की दो पानी की बोतलें मुफ्त होती हैं। ऐसे में अगर उससे ज्यादा आप पीते हैं तो उसकी कीमत चुकानी पड़ती है। हालाँकि अगर आप वह पानी की बोतले घर लाना चाहते हैं तो कई मनाही नहीं है।

टॉयलेट यूज से जुड़े सामान: होटल्स में मेहमानों के लिए पहले बड़े-बड़े शैंपू, लोशन दिए जाते थे लेकिन जैसे-जैसे लोग इन्हें चुराते गए, वैसे-वैसे होटल मालिक भी सतर्क हो गए हैं। ऐसे में अब यह मिनी किट देते हैं। जैसे- मिनी बाथिंग सोप, शैंपू, लोशन पाउच, इयरबड्स आदि। तो आप इनको भी घर ला सकते हैं।

स्टेशनरी से जुड़ा सामान: कई बार होटल्स में पेन-पेंसिल, एनवलप, मैगजीन्स या फिर मोनोग्राम नोटपैड रखे जाते हैं। ऐसे में कुछ जगहों पर यह फ्री हैं तो कुछ जगहों पर इनका चार्ज पड़ता है। हालांकि चार्ज वाली चीजों पर होटल वाले खुद ही मेंशन कर देते हैं। तो अगर स्टेशनरी से जुड़ा सामान फ्री है तो उसे घर लाने में कोई गुरेज नहीं है।

टूथपेस्ट और टूथब्रश ला सकते: मिनी टूथपेस्ट और टूथब्रश आप घर ला सकते हैं।

20 डाक्टरों ने मिलकर किया भारत का पहला फुल आर्म ट्रांसप्लांट

अमिताभ बच्चन ने खोला बड़ा राज, आखिर क्यों बंगले का नाम रखा प्रतीक्षा

पहले युवती से किया परिचय, फिर दुष्कर्म कर दिया घटना को अंजाम

रिलेटेड टॉपिक्स