अब जेल जाने के भी लगेंगे पैसे
अब जेल जाने के भी लगेंगे पैसे
Share:

लोगों को घूमने का बहुत शौक होता है और इसके लिए वो अलग-अलग जगह जाते रहते हैं. कहीं देश तो कहीं विदेश घूमने का मन बनाते ही रहते हैं. उनमे ही कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें जेल घूमने का शौक होता है. जी हाँ, कुछ लोगों की इच्छा होती है कि वो ये देखकर आएं कि जेल का माहौल कैसा रहत है. अब हालाँकि ऐसे जेल में किसी को भेजा नहीं जाता क्योंकि वो कानून के खिलाफ होता है. लेकिन फिर भी अगर किसी को जेल देखने का शौक होता है तो उनके लिए एक अनोखी जगह बनाई गई है जहां जा कर आप घूम सकते हैं. जी  हाँ, आइये बता देते हैं उस जगह के बारे में.

अब लड़के भी पहन पाएंगे स्कर्ट

दरअसल, केरल में जल्द ही ऐसा जेल म्यूजियम बनने वाला है जिसमें पर्यटक कैदी जैसा माहौल महसूस कर सकेंगे और अपनी इच्छा पूरी कर पाएंगे. बात दें, त्रिशूर जिले की विय्यूर केंद्रीय जेल में एक अनोखा जेल म्यूजियम खुलने वाला है जिस पर सक्रियता से काम चल रहा है. राज्य के कई कारागारों में से आम कारागार बनाया जा रहा है जिसमे आम इंसान कैदियों जैसा माहौल महसूस कर सकता है. लेकिन इसे देखने के लिए आपको कुछ भुगतान करना होगा और पूरे एक दिन के लिए आप जेल के वातावरण को महसूस कर सकते हैं.

Video : जब शख्स ने उड़ा दी हवा में साइकिल

अगर इस जेल वाले प्रस्ताव को सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई तो पर्यटकों के लिए बहुत ही दिलचस्प होगा. इस जेल वाले म्यूजियम में आपको वैसी ही सुविधा दी जाएगी जैसी जेल में दी जाती है. इसमें आने वाले पर्यटक 24 घंटे के लिए रह सकते हैं जहां उन्होंने जेल के जैसा खाना भी दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें..

Video : IronMan की तरह उड़ा जा रहा है ये शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -