रोड ट्रिप पर जा रहे है तो ध्यान रखें इन बातों का
रोड ट्रिप पर जा रहे है तो ध्यान रखें इन बातों का
Share:

पीकू फिल्म में अमिताभ बच्चन ट्रैन, फ्लाइट से जाने के बजाय बाय रोड जाना पसंद करते है. रोड ट्रिप एक रोमांचक ट्रिप की तरह है, आप जब चाहे गाड़ी रोक सकते है और सड़को पर घूम कर असली जगहों का आनंद ले सकते है. किन्तु रोड ट्रिप जितना रोमांचक है, उतना ही कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. रोड ट्रिप पर जाने पर कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसलिए कुछ चीजों की लिस्ट बना ले, जो सफर में जरूरी है. रोड ट्रिप पर भूख-प्यास का सामना करना पड़ता है, इसलिए खाने-पीने के सामान का इंतजाम पहले से ही कर के रख ले.

रोड ट्रिप के दौरान चार्जर रखना न भूले, गैजेट्स का जमाना है, चार्जर और पावर बैंक साथ जरूर रखे. पोर्टेबल म्यूजिक प्लेयर भी साथ रखे. रोड ट्रिप में संगीत सुनने से मनोरंजन अच्छे से होता है. धूप का चश्मा भी साथ रखे, यह न सिर्फ सूरज की किरणों से बचाएगा बल्कि धूल से भी आँखों की रक्षा करेगा. रोड ट्रिप बेहतर बनाने के लिए साथ में एक अच्छा कैमरा भी रखे, इससे आप सफर के खूबसूरत पलों को कैद कर सकेंगे. रोड ट्रिप के लिए बेहतर है कि आप साथ में कम्फर्टेबल शूज रखे.

धूप से स्किन को बचाने के लिए सनस्क्रीन भी जरूर रखे. फर्स्ट एड बॉक्स भी साथ जरूर रखे, यदि कभी किसी को अचानक चोट लग जाए तो यह बॉक्स आपकी मदद करेगा. इस बॉक्स में बैंड-एड्स, गोज पैड, एंटीसिप्टिक लोशन और कुछ दर्द निवारक दवाएं रखे. रोड ट्रिप के लिए छुट्टे पैसे हमेशा साथ रखे, जरूरी नहीं कि आपको हर जगह बड़े नोट मिल जाए.

ये भी पढ़े

फ्री में 'गोवा' घूमना चाहते है तो जानिए ये जरुरी बाते

क्या आप जानते है मध्यप्रदेश के 'ताजमहल' के बारे में

फ्रेंच और भारतीय कला का अद्भुत संगम है 'पॉन्डिचेरी'

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -