योन सुक-येओल, जो बिडेन अर्थव्यवस्था पर पहला शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए तैयार

सियोल: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-येओल और उनके दौरे पर आए अमेरिकी समकक्ष जो बिडेन शनिवार को सियोल में मिलेंगे, जिसमें उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम और आपूर्ति श्रृंखला के जोखिमों सहित कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

बिडेन राष्ट्रपति के रूप में अपनी पहली यात्रा के लिए शुक्रवार को कोरिया पहुंचे और योन के पदभार संभालने के केवल 10 दिन बाद। बिडेन ने शुक्रवार को सियोल से 70 किलोमीटर दक्षिण में प्योंगटेक में सैमसंग सेमीकंडक्टर संयंत्र का अपना पहला दौरा किया। वह योन के साथ था, और सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के उपाध्यक्ष ली जे-योंग ने उन्हें विशाल परिसर का एक व्यक्तिगत दौरा दिया। इस यात्रा ने प्रकोप के बाद आपूर्ति श्रृंखला को बढ़ाने के लिए एक साथ काम करने के लिए दोनों देशों की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया।

योन ने बिडेन को सूचित किया कि संयंत्र "दक्षिण कोरिया और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच औद्योगिक और प्रौद्योगिकी संबंधों की साइट है, एक राष्ट्रपति अधिकारी ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया। अर्धचालक द्विपक्षीय साझेदारी के केंद्र में हैं, और अभिनव उद्योग केवल एक मुक्त वातावरण और रचनात्मकता के लिए प्राप्त करने योग्य धन्यवाद हैं, और एक उदार लोकतांत्रिक प्रणाली के बिना अप्राप्य हैं, अधिकारी ने कहा।

सियोल में बिडेन के दूसरे दिन में गिरे हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सियोल राष्ट्रीय कब्रिस्तान की यात्रा, योंगसन के कोर पड़ोस में नए राष्ट्रपति कार्यालय में योन के साथ एक बैठक और एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन शामिल होगा।

इमरान खान ने विधानसभाओं को भंग करने की मांग की; चुनाव की नई तारीख 25-29 मई के बीच मार्च

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला रात्रिभोज से पहले जो बाइडेन का अभिवादन करेंगी

ब्रिटेन ने मुक्त व्यापार समझौते पर मेक्सिको के साथ चर्चा शुरू की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -